भोजपुर। बिहार के भोजपुर जिले में घूसखोर पुलिसवालों पर एसपी के अनुशासन का डंडा चला है। एसपी हरकिशोर राय ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पेट्रोलिंग के दौरान पुलिसकर्मियों द्वारा ट्रकों से अवैध वसूली करने के मामले इमादपुर थानाध्यक्ष सहित 15 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। एसपी द्वारा की गई बड़ी कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

एसपी ने इस मामले में संदेश थाना प्रभारी एवं चांदी थाना प्रभारी से स्पष्टीकरण भी मांगा है। इधर निलंबित इमादपुर थानाध्यक्ष सहित 15 पुलिसकर्मियों में एसपी हर किशोर राय ने संदेश थाना के होमगार्ड जवान सह चालक धनंजय यादव एवं चांदी थाना में चालक के रूप में कार्यरत शिव कुमार को जेल भेज दिया है जबकि 3 होमगार्ड जवानों को 6 महीना के लिए ड्यूटी से निष्कासित कर दिया।

इस मामले में एसपी हर किशोर राय ने बताया कि लगातार तीनों थाना से शिकायतें आ रही थी जिसके आधार पर उन्होंने 22 फरवरी एवं 23 फरवरी की रात तीनों थाना का औंचक निरीक्षण किया और मिली शिकायत को सही पाया।

इसके बाद एसपी किशोर राय ने यह बड़ी कार्रवाई की। निलंबित पुलिसकर्मियों में चांदी थाने में कार्यरत एसआई अशर्फी लाल, होमगार्ड जवान गुमानी सिंह, राजेश्वरी मिश्रा, सूर्यवंश राय को 6 महीनों के लिए ड्यूटी से निष्कासित कर दिया गया है

जबकि इमादपुर थाने के थानाध्यक्ष साजिद खान, एएसआई सदानंद पांडेय, बीएमपी कॉन्स्टेबल संजीत चौधरी, बीएमपी कांस्टेबल प्रकाश पाल एवं संदेश थाना के एसआई दिलीप पासवान, कॉन्स्टेबल जनार्दन कुमत, कॉन्स्टेबल संजीत यादव एवं कांस्टेबल विजय कुमार शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here