पटना। बिहार में शासन-प्रशासन को लेकर योगी मॉडल अपनाने की मांग के बीच JDU के विधायक गोपाल मंडल ने एक विवादास्पद बयान देकर सियासत गर्मा दी है। अपराध कैसे रुके, इस सवाल पर बिहपुर से JDU के 4 बार से विधायक गोपाल मंडल ने कहा की अपराधियों का एनकाउंटर करवा देना चाहिए।

मुझे जैसे ही ऐसे ख़तरनाक अपराधी के बारे में जानकारी मिलता है, मैं STF को बुलवाकर एनकाउंटर करवा देता हूं। उन्‍होंने आगे कहा कि विधायक बनने के पहले मैं यही काम करता था। अपने साथ STF के जवानो को रखता था और जैसे ही किसी ख़तरनाक अपराधी की जानकारी मिलती थी , उसका STF से एनकाउंटर करवा देता था।

गोपाल मंडल ने आगे कहा कि बिहार में अब सुशासन की सरकार है। अपराधियों का मनोबल घटा है, लेकिन एक समय जब अपराधियों का बोलबाला होता था तो मैं भी ऐसे अपराधियों को पहचान कर उसका एनकाउंटर करवा देता था।

उस वक़्त मैं विधायक नही था, लेकिन अभी भी जब मैं MLA बन गया हूं, तब भी अगर किसी दुर्दांत अपराधी की जानकारी मिलती है तो STF की मदद से मैं उसका एनकाउंटर करवा देता हूं। उन्‍होंने दावा किया कि इसी वजह से आज उनके विधानसभा में अपराध घटा है।

जदयू विधायक से जब यह सवाल पूछा गया की क्या आपके बयान से विवाद नहीं होगा, तो उन्‍होंने कहा कि विवाद क्यों होगा? जनता मुझे क्‍यों चुनती है, अपराध मुक्त करना भी तो मेरा ही दायित्व है। अगर कोई अपराधी है तो उसे उड़वा देना कोई गुनाह नही है, ऐसे भी STF पर कोई क़ानून लागू नहीं होता है।

गोपाल मंडल ने बताया कि आज भी जब वह अपने विधानसभा जाते हैं तो 4-5 लाइसेंसी हथियार लेकर चलते हैं, उनके साथ उनके सुरक्षाकर्मी भी चलते हैं। उन्‍होंने कहा, ‘अगर मेरे सामने कोई अपराधी आया तो मैं खुद उसे गोली मार दूंगा, लेकिन अभी फ़िलहाल हालात ठीक हैं , कोई डर नही है। मैं डरता नहीं हूँ।

गोपाल मंडल के इस विवादास्पद बयान के बाद कांग्रेस विधायक दल के नेता अजित शर्मा कहते हैं कि JDU विधायक के ऐसे बयान पर तो नीतीश कुमार को जवाब देना चाहिए। आख़िर कैसे नीतीश कुमार दावा करते हैं की बिहार में क़ानून का राज है। अगर उन्‍हीं के विधायक कहते हैं की मैं खुद एनकाउंटर करवाता हूं तो ऐसे विधायक पर कार्रवाई होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here