पटना। जनता दल युनाइटेड ने नेता प्रतिपक्ष और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव के सर्टिफिकेट की जांच की मांग उठाई है। जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने तेजस्वी की शिक्षा को लेकर सवाल खड़े किये हैं। दरअसल बुधवार को विधानसभा में तेजस्वी ने सरकारी स्कूल के पढ़ने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि वो और उनके सभी भाई-बहन सरकारी स्कूल में पढ़े हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले तेजस्वी ने सदन में बीजेपी की विधायक श्रेयसी सिंह को अपना बैचमेट बताया था। इसपर भी नीरज कुमार ने कटाक्ष करते हुए कहा कि दिवंगत दिग्विजय सिंह की बेटी श्रेयसी डीपीएस आरके पुरम से पढ़ी हुई हैं, जबकि सदन में तेजस्वी यादव ने कहा कि वो सरकारी स्कूल से पढ़े हैं। यदि वो सच बोल रहे हैं तो अपने स्कूल का नाम और रोल नंबर बतायें।

दरअसल बिहार विधानसभा का इन दिनों बजट सत्र चल रहा है। बुधवार को शिक्षा विभाग के बजट पर चर्चा चल रही थी। बात बिहार की शिक्षा व्यवस्था की कि जा रही थी, लेकिन अचानक चरवाहा विद्यालय पर चर्चा शुरू हो गई।

इस दौरान बेनीपुर के विधायक विनय चौधरी ने कहा, लालू यादव ने अपनी सरकार में चरवाहा विद्यालय खुलवाया था, लेकिन उस विद्यालय में तेजस्वी यादव नहीं पढ़े। विनय चौधरी ने विधायक श्रेयसी सिंह को भी इसके लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने सदन के अंदर इस बात का खुलासा किया कि तेजस्वी यादव सरकारी स्कूल या चरवाहा विद्यालय में न पढ़कर दिल्ली के बड़े कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई की।

विनय चौधरी ने तेजस्वी यादव की शिक्षा पर सवाल उठाने पर तेजस्वी ने यह कह कर सबको चौंका दिया कि मैं स्कूल में पढ़ा हूं और मेरी डिग्री फर्जी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि मेरा तो जन्म ही चपरासी के फ्लैट में हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here