नई दिल्‍ली. देश भर में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कई राज्‍यों में फैल रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) को देखते हुए नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगा दिया गया है. वहीं स्‍कूलों को भी बंद करा दिया गया है. अब इसी क्रम में उत्‍तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद (Ghaziabad) में भी प्रशासन की ओर से आदेश जारी किए गए हैं. कोरोना के चलते दोनों जिलों में रात के 10 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू के साथ ही सभी शिक्षण संस्‍थाएं, स्‍कूल, कॉलेज (School and colleges) और कोचिंग सेंटर (Coaching Center) को बंद करने के आदेश दिए गए हैं.

Noida administration imposes night prohibition/regulation order in the district from 10pm to 5am till 17th April 2021. All movement of essential goods/commodities and essential/medical services shall be exempted. pic.twitter.com/3enU79V2m8

— ANI UP (@ANINewsUP) April 8, 2021

गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय की ओर से नाइट कर्फ्यू के साथ ही सभी शिक्षण संस्‍थाओं (Educational Institutions) को आगामी 17 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया गया है. साथ ही कहा है कि जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षाएं या प्रैक्टिकल परीक्षाएं चल रही हैं वे तय शेड्यूल के अनुसार चलती रहेंगी और परीक्षा के दिन संबंधित शिक्षा संस्‍थान खोला जा सकेगा.

हालांकि जिले में अब सामान्‍य रूप से खुल रहे स्‍कूल अगले दो हफ्ते के लिए बंद कर दिए गए हैं. आदेश के अनुसार अगर कोई स्‍कूल या शिक्षण संस्‍थान इसका पालन नहीं करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि उत्‍तर प्रदेश राज्‍य में कोरोना के मरीजों की संख्‍या काफी तेजी से बढ़ रही है. जिसके चलते लखनऊ में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here