नोएडा. उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में पंचायत चुनाव (UP Panchayat elections) के लिए बुधवार से नामांकन शुरू हुआ. जबकि बुधवार को नामांकन के पहले दिन पूरे जनपद में जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, बीडीसी सदस्य एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए कुल 1053 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया.

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जिला पंचायत के लिए 44, ग्राम प्रधान के लिए 517, बीडीसी सदस्य के लिए 345 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 147 नामांकन भरे गए हैं. उन्होंने बताया कि नामांकन कार्यक्रम के दौरान जेवर ब्लॉक में प्रधान पद के लिये 150, बीडीसी सदस्य 74 ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 20 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया. वहीं, बिसरख प्रखंड में प्रधान पद के लिए 148, बीडीसी 108, ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 43 नामांकन प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किए गए हैं. इसी प्रकार दादरी प्रखंड अंतर्गत प्रधान पद के लिए 219, बीडीसी सदस्य के लिए 163 एवं ग्राम पंचायत सदस्य के लिए 84 नामांकन हुए.

जिला पंचायत सदस्य के लिए हुए 44 नामांकन

गौतमबुद्ध नगर के जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य के लिए सभी वार्डों में 44 नामांकन कराए गए हैं. उन्होंने बताया कि नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्वक एवं सकुशल ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा जिला मुख्यालय एवं सभी ब्लॉकों में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई थी.बता दें कि उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए बुधवार (7 अप्रैल) से दूसरे चरण के जिलों में नामांकन शुरू हो गया है, जो कि 8 अप्रैल की शाम तक चलेगा. इस दौरान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक नामांकन पत्र खरीदने के साथ अपना परचा भर सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here