28 C
Mumbai
Wednesday, December 1, 2021

अनोप मंडल पर प्रतिबंध लगाने के लिए राज पुरोहित ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

मुंबई। भाजपा के महाराष्ट्र विधिमंडल दल के प्रभारी तथा पूर्व कैबिनेट मंत्री राज के पुरोहित ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जैन तथा समस्त हिंदू समाज की भावनाओं को आहत करने के कृत्यों में संलिप्त अनोप मंडल पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि पूरे विश्व में शांति का संदेश देने वाले, अहिंसा प्रेमी, जीवदया प्रेमी, देशप्रेमी, देशभक्त, समाजसेवी जैन समाज के विरोध में पिछले कई वर्षों से समाज-विरोधी व देशविरोधी संगठन अनूप मंडल द्वारा जैन मंदिरों, देरासर, साधु-संतो पर जानलेवा हमले तथा जैन समाज के समारोह का बहिष्कार, पूरे देशभर में जगह-जगह रैली, मोर्चे, आंदोलन और झूठी अफ़वाए फैलाने जैसी गतिविधियां शुरू की गई हैं।

राज पुरोहित ने कहा है कि इस भारत की एक प्राचीन वैज्ञानिक धर्म व्यवस्था अर्थात जैन धर्म, जो अहिंसा, जीवदया, मानव-सेवा में विश्वास रखने वाली विचारधारा को अपनाने व माननेवाला धर्म है। जैन धर्म का हजारों वर्षों का लंबा व गौरवान्वित इतिहास रहा है। २४वें तीर्थंकर भगवान श्री महावीर स्वामी द्वारा बताये गए मार्ग पर हजारों आदरणीय तपस्वी, साधु-संतों व साध्वियों द्वारा निरंतर प्रेम व अहिंसा का संदेश पूरे विश्व को देने का काम जैन धर्म सदियों से करता आ रहा है। उन्होंने कहा कि जैन समाज द्वारा वैश्विक महामारी कोरोना व लॉकडाउन के दौरान किये गए राष्ट्रव्यापी सामाजिक कार्यों से पूरा देश भली-भांति अवगत है। लाखों लोगों को आसरा, करोड़ों लोगों को भोजन देने का ईश्वरीय कार्य जैन समाज द्वारा किया गया है।

देश के हर राज्यों में हजारों गोशालाएं, अस्पताल, स्कूल, कॉलेज, धर्मशालाएं, मंदिर, प्याऊ के माध्यम से मानवसेवा का विश्व कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। देश के विकास व प्रगति में जैन समाज का बहुत बड़ा योगदान रहा हैं।  ऐसे शाश्वत धर्म के विरूद्ध अनूप मंडल पिछले १०० वर्षों से जहर उगल रहा है। जैन साधु-संतों पर जानलेवा हमले हो रहे हैं। जैन मंदिरों-देरासरों-उपासरों पर हमले हो रहे हैं। झूठी अफ़वाएं फैला रहे हैं। कई जगहों पर जनसभाएं, जुलूस व जैन समाज विरोधी पत्रक व साहित्य वितरण करके जैन धर्म को बदनाम किया जा रहा है। जगह-जगह असामाजिक गतिविधियां करने का षड्यंत्र किया जा रहा है। और तो और आश्चर्य की बात यह है की जैन साधुओं की ध्यान-साधना के कारण मौसम परिवर्तन, भूकंप, अकाल, ग्लोबल वार्मिंग के लिए जैन समाज को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है।

ऐसे मानवतावादी धर्म व समाज के विरुद्ध अनूप मंडल की ऐसी गतिविधियां बर्दाश्त व मर्यादा की सीमाएं तोड़ रही हैं, जो वास्तव में असहनीय है व निंदनीय है। यह सब आतंकवादी गतिविधियों से कम नहीं है, जिसको माफ नहीं किया जा सकता। राज पुरोहित ने पत्र में राजस्थानी प्रवासी महासंघ की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि अनूप मंडल जैसे समाजविरोधी, धर्म-विरोधी व देशविरोधी संगठन व व्यक्तियों पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए, उन पर गुनाह दाखिल होना चाहिए। उन्होंने कहा है कि अनूप मंडल को समाज विरोधी संगठन घोषित किया जाना चाहिए, इसके साथ ही जैन साधुओं/साध्वियों को एक स्थान से दूसरे स्थान आवागमन में सुरक्षा प्रदान की जाए।

जैन मंदिरों – देरासरों की सुरक्षा के आदेश स्थानीय प्रशासन को दिए जाएं। राज पुरोहित ने कहा है कि चौमासे में जैन संतो की सुरक्ष व्यवस्था की जाए। जैन समाज पर झूठे व मिथ्या आरोप लगाकर हिंदू समाज में विघटन करने की जो कोशिश की जा रही है, उस पर नियंत्रण रखना होगा और सख्त से सख्त कारवाई करनी होगी। ऐसी आतंकी, समाज विरोधी और राष्ट्र विरोधी संस्थाओं पर कड़क बंदी होनी चाहिए। साथ ही साथ ऐसे असामाजिक तत्वों का साथ देने वाले राजनैतिक, गैरराजनैतिक व सरकारी कर्मचारियों पर भी कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। अनूप मंडल द्वारा प्रकाशित साहित्य को जप्त किया जावें। अनूप मंडल पर रोक लगा दी जाए।

राज पुरोहित ने कहा है किदेश-विदेश में स्थापित लाखों-करोड़ों जैन समाज – समुदाय आपके माध्यम से अनूप मंडल के विरूद्ध कारवाई की अपेक्षा और प्रतीक्षा करता है। हमें पूरा विश्वास है की आप देश में ऐसे देश विरोधी, धर्म विरोधी, समाज विरोधी संगठनों का अस्तित्व ख़त्म करेंगे। हम आशा करते है की आप इस विषय को गंभीरता से लेकर इस संदर्भ में तत्काल कार्यवाही करेंगे। 

Related Articles

अब 15 दिसंबर से शुरू होंगे मनपा के स्कूल

संकट से उबरने के लिए सभी करें सहयोग : राजू तडवी  मुंबई। दक्षिण अफ्रीका के नए कोरोना वाॅयरस ओमिक्राॅन...

Qaseem Haider Qaseem को मिला दादा साहेब फाल्के आइकॉन अवार्ड फ़िल्मस 2021

कसीम हैदर कसीम को मॉडलिंग और एक्टिंग के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हेतु "दादा साहेब फाल्के आइकॉन अवार्ड फ़िल्मस" से नवाजा गया...

भारी पड़ा बिल्डर से पंगा

जबरन खाली पेपर पर हस्ताक्षर और प्रताड़नाअपने ही जल में फंसे चंदवाजी के पूर्व एसएचओ  जयपुर / चंदवाजी |...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

अब 15 दिसंबर से शुरू होंगे मनपा के स्कूल

संकट से उबरने के लिए सभी करें सहयोग : राजू तडवी  मुंबई। दक्षिण अफ्रीका के नए कोरोना वाॅयरस ओमिक्राॅन...

Qaseem Haider Qaseem को मिला दादा साहेब फाल्के आइकॉन अवार्ड फ़िल्मस 2021

कसीम हैदर कसीम को मॉडलिंग और एक्टिंग के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हेतु "दादा साहेब फाल्के आइकॉन अवार्ड फ़िल्मस" से नवाजा गया...

भारी पड़ा बिल्डर से पंगा

जबरन खाली पेपर पर हस्ताक्षर और प्रताड़नाअपने ही जल में फंसे चंदवाजी के पूर्व एसएचओ  जयपुर / चंदवाजी |...

कोरोना काल में सरकारी अस्पताल में रिकॉर्ड तोड़ ब्लड जमा कराने वाले डाक्टर महाडिक हुए सम्मानित

मुंबई। कोरोना काल कि पहली लहर में लॉक डाउन के दौरान नाना पालकर स्मृति समिति के प्रबंधक कृष्ण महाडिक ने 9 ,000 ...

क्विज प्रतियोगिता में जीता चेंबूर का रायन इंटरनेशनल

मुंबई। वेस्टर्न नेवल कमांड द्वारा नेवी वाइव्स वेलफेयर  एसोसिएशन द्वारा इंटर स्कूल क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में 20...