29 C
Mumbai
Friday, July 23, 2021

भायंदर के “छाया बंगले” पर राष्ट्रवादी कॉंग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का उमड़ा सैलाब

‘जननेता, भूमिपुत्र’ मोहन पाटील के नेतृत्व में पार्टी की मीरा-भायंदर में पुनः जोरदार लहर

मुंबई। बीते शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सैंकड़ों पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का सैलाब भूमिपुत्र-जननेता व मीरा-भायंदर महानगरपालिका के पूर्व नगरसेवक एवं सभापति, वरिष्ठ नेता मोहन मधुकर पाटिल के भायंदर ( पूर्व ) स्थित “छाया बंगले” पर पहुंचा। इस दौरान कोरोना के दिशा-निर्देश का पालन करते हुए आनन-फानन में एक बैठक आयोजित कर राकांपा के कर्मठ पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने अपने ओजस्वी विचार रखे। 

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव व मीरा-भायंदर के पूर्व जिलाध्यक्ष संतोष पेंडुरकर ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि पिछले 4 दशकों से राजनीति के नामचीन व्यक्तित्व, आम जनता में लोकप्रिय जननेता-लोकनेता  के रूप में प्रसिद्ध मोहन मधुकर पाटिल के नेतृत्व में  मीरा-भायंदर में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नए सिरे से अग्रसर हो रही है। इतना ही नही अगर, मोहन पाटील चाहेंगे तो अगस्त 2022 में होने वाले मीरा-भायंदर महानगरपालिका चुनाव में भारी मतों से अधिकांश नगरसेवक चुनावी मैदान में जितवाकर ला सकते हैं।

पेेंडरकर ने कहा कि मोहन पाटिल में लोगों को संगठन से जोड़ने की कला है। जनसमस्याओं को सुलझाने एवं शासन-प्रशासन, सरकार से जनता की मांग को पूरा करवाने की माद्दा भी है। उन्होंने साफ-सुथरी राजनीति की है। उन्होंने राजनीति, समाजसेवा को ध्यान में रखकर किया है। यही कारण है कि भूमिपुत्र लोकनेता मोहन पाटिल का आज भी मीरा-भायंदर की जनता में बढ़िया प्रतिसाद देखा जा रहा है। उनका अच्छा-खासा वर्चस्व है।

संतोष पेंडुरकर ने कहा कि  ऐसे प्रभावशाली व्यक्तित्व को ही पार्टी के हाईकमान को एक बड़ा पद देकर अहम जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए। इस बैठक में मीरा-भायंदर शहर महिला जिलाध्यक्ष सुप्रिया माईणकर के नेतृत्व में सैकड़ों सक्रिय महिला पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। सुप्रिया माईणकर ने भी लोकनेेता मोहन पाटिल के साथ मिलकर मीरा-भायंदर में पार्टी को  मजबूती और विस्तार की बात कही। इतना ही नहींं,  मीरा-भायंदर महानगरपालिका पर आने वाले समय में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का झंडा फड़केगा।

अन्य सक्रिय कार्यकर्ताओं ने भी राकांपा नेता मोहन पाटिल के कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की, और कहा कि पार्टी के हाईकमान शरदचंद्र पवार, नवाब मालिक, जयंत पाटिल, अजीत पवार, सुप्रिया सुले, जितेंद्र आव्हाड, गुलाम नबी आज़ाद, आनंद परांजपे समेत सभी दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर हम मोहन पाटिल को शहर का नेतृत्व सौंपने की मांग करेंगे, और उनके ही प्रभावशाली नेतृत्व में मीरा-भायंदर, काशीमीरा में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए काम करेंगे। पार्टी का विस्तार करेंगे।

मोहन पाटिल ने राकांपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा किवे जन-भावनाओं का सम्मान करते हैं। उनके लिए कार्य, कार्यकर्ता बड़े हैं। निश्चित ही पार्टी को पुनः एक बड़े साम्राज्य के रूप में शीघ्रातशीघ्र साकार करेंगे। निश्चित तौर पर सत्ता पर भी काबिज़ होंगे। सरकार, शासन, प्रशासन में भी जनता की बात रखेंगे। लोगों का, आम जनमानस के लिए काम करेंगे। मोहन पाटिल ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एक समय में मीरा-भायंदर में सबसे बड़ी पार्टी हुआ करती थी। इसी पार्टी के लोग इधर-से-उधर हुए हैं। फिर से उनकी  घरवापसी में देर नहीं लगेगी।

साथ ही नए कार्यकर्ताओं को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से जोड़ेंगे।  राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का मीरा-भायंदर में निश्चित रूप से सशक्तिकरण करेंगे। इस अवसर पर अल्ताफ सिद्दीकी, अनिल साबले, ताहिर जामीनदार, नितिन किणी, उमेश पाटील, विकास शिंदे, बाबा पठान, राऊत जी, कमलेश कांबली, अनंत म्हात्रे, प्रकाश मुरकुटे, प्रदीप तौर, रामलखन शुक्ला, मधुकर सोलकर, हेमलता गायकवाड़, साक्षी मिश्रा, अजब कोठी, सीमा , सालुंखे मॅडम, निकिता जैन समेत सैकडों लोग उपस्थित थे।

Related Articles

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे लोकमान्य तिलक : प्रेम शुक्ल

मुंबई। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे। अंग्रेजो के खिलाफ उनका नारा–स्वराज्य मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है ,और...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे लोकमान्य तिलक : प्रेम शुक्ल

मुंबई। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे। अंग्रेजो के खिलाफ उनका नारा–स्वराज्य मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है ,और...

अजीत पवार के जन्मदिन पर रक्तदान एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के जन्मदिन के उपलक्ष्य में राकांपा नेता एवं सांसद सुप्रिया सुले के निर्देश तथा महाराष्ट्र की...

गुरुपूर्णिमा पर राज ठाकरे से मिले वागीश सारस्वत 

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के महासचिव वागीश सारस्वत ने गुरुपूर्णिमा के अवसर पर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से उनके निवास कृष्णकुंज पर...