28 C
Mumbai
Friday, July 23, 2021

भिखारी ठाकुर के नाटक गीत “डगरिया जोहत ना हो” को लोकगायक बिकेश सहाय ने दी आवाज़, वीडियो आया चर्चा में

भोजपुरी के शेक्सपियर कहलाए जाने वाले महान गीतकार, गायक, नाटककार  भिखारी ठाकुर के विश्वप्रसिद्ध नाटक गीत “डगरिया जोहत ना हो” को लोकगायक बिकेश सहाय ने बड़ी खूबसूरती से गाया है। जिसका वीडियो वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स भोजपुरी से आउट होते ही खूब लाइक किया जा रहा है। कुछ ही घन्टे में इस गाने को अच्छे खासे व्यूज मिल गए हैं और देखने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस गीत को स्टेज पर प्रस्तुति देने वाले अंदाज में फ़िल्माया गया है जो बहुत ही प्यारा लग रहा है।

स्वर्गीय श्री भिखारी ठाकुर जी के लिखे गीत का संगीत सुनील सहाय व बिकेश सहाय ने तैयार किया है, जबकि बिकेश सहाय ने इसे अपनी विशेष शैली में गाया है। इस गीत में लोक गीत-संगीत की खुशबू रची बसी हुई है जो सबको मदमस्त कर रही है। यह एक ऐसा गीत है जो देर तक श्रोताओं और दर्शकों को झूमने पर मजबर कर देगा। बीतत बाटे आठो पहरिया हो डगरिया जोहत ना…एक ऐसा लोक गीत है जो ऑडिएंस को मंत्रमुग्ध कर रहा है। आप भी एक बार देखें और उस महान हस्ती की कृति को सुनें जिसने भोजपुरी गीतों की दशा और दिशा बदल कर रख दी।

किसी संगीत कार्यक्रम में होने वाले लाइव स्टेज शो की तर्ज पर बिकेश सहाय का यह गाना शूट किया गया है जिसमें वह शुरू में ऑडिएंस से बात भी करते हैं। एक तरह से उन्होंने भिखारी ठाकुर को अपनी तरफ से एक ट्रिब्यूट पेश किया है। आपको बता दें कि बिहार के सारन ज़िला में 18 दिसम्बर 1887 को जन्मे भिखारी ठाकुर एक चर्चित गीतकार, गायक, नाटककार थे जिन्हें ‘शेक्सपियर ऑफ भोजपुरी’ के खिताब से नवाजा गया। अपनी कला और अपनी अद्भुत प्रतिभा के द्वारा लोकप्रियता के शिखर पर पहुंचने वाले भिखारी ठाकुर ने भोजपुरी के लोक गीतों की परंपरा को बखूबी आगे बढ़ाया है। उनके गीत भोजपुरी गीत और साहित्य जगत में क्लासिक का दर्जा रखते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे लोकमान्य तिलक : प्रेम शुक्ल

मुंबई। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे। अंग्रेजो के खिलाफ उनका नारा–स्वराज्य मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है ,और...

अजीत पवार के जन्मदिन पर रक्तदान एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के जन्मदिन के उपलक्ष्य में राकांपा नेता एवं सांसद सुप्रिया सुले के निर्देश तथा महाराष्ट्र की...