28 C
Mumbai
Friday, July 23, 2021

‘हम दबंगों के डर से घर छोड़कर जा रहे हैं’, अत्याचारों से त्रस्त परिवार पलायन पर मजबूर

बुलंदशहर. ‘यह मकान बिकाऊ है… हम दबंग लोगों के भय के चलते यह घर छोड़ रहे हैं.’ जनपद बुलंदशहर में थाना खानपुर क्षेत्र के एक गांव जरिया आलमपुर में एक मकान की दीवार पर कोयले से बड़े अक्षरों में यह वाक्य लिखा हुआ है, जो साफ सबूत है कि इलाके में दबंगों का कहर किस कदर हावी हो चुका है और सुरक्षा व्यवस्था कितनी लचर. दबंगई के सामने बेबस एक परिवार गांव से पलायन करने पर मजबूर है, लेकिन न तो पुलिस से उन्हें कोई मदद मिल सकी है और न ही गांव के लोगों से.

बेबस परिवार घर के बाहर मकान की दीवार पर ‘मकान बिकाऊ है’ लिखकर गांव छोड़कर जाने को तैयार है क्योंकि दबंगों ने जबरन पीड़ित परिवार के घर का रास्ता बंद कर दिया है. अब पीड़ित परिवार रास्ते को लेकर दबंगों की मारपीट और अत्याचार सह रहा है, लेकिन बावजूद इसके पुलिस की ओर से दबंगों के खिलाफ कोई कठोर कार्यवाही नहीं की गई है.

हालांकि पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की लेकिन चश्मदीदों और पीड़ितों का कहना है कि पुलिस की मौजूदगी में ही दबंगों ने पीड़ित परिवार के साथ मारपीट की थी. इस मामले में सीओ, स्याना अलका सिंह का कहना है कि पीड़ित परिवार की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की तलाश व जांच की जा रही है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे लोकमान्य तिलक : प्रेम शुक्ल

मुंबई। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे। अंग्रेजो के खिलाफ उनका नारा–स्वराज्य मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है ,और...

अजीत पवार के जन्मदिन पर रक्तदान एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के जन्मदिन के उपलक्ष्य में राकांपा नेता एवं सांसद सुप्रिया सुले के निर्देश तथा महाराष्ट्र की...