28 C
Mumbai
Saturday, July 24, 2021

चांदिवली की अनेक बस्तियों में पानी की किल्लत

मुंबई। मानसून के इस मौसम में भी चांदिवली के वार्ड क्रमांक १६४ ,१६१ और अन्य कई बस्तियों में नागरिकों को पेयजल के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। महत्वपूर्ण बात यह है कि कुछ बस्तियों में पानी माफियाओं द्वारा खुले आम पानी बेचा जा रहा है। उसके बाद भी कुर्ला एल वार्ड के जलविभाग अभियंता इस पर कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मनपा वार्ड क्रमांक १६१ में आने वाले खाड़ी क्रमांक तीन, राजीव नगर, शंकर नगर, मिलिंद नगर और पहाड़ी पर स्थित बस्तियों में पानी का प्रेशर न बढ़ाने से पानी की किल्लत पिछले कुछ समय से हो गई है। इसी तरह वार्ड क्रमांक १६४ में आने वाले संजय नगर, बाबा चौक, चांद तारा होटल के इर्द गिर्द की बस्तियों में पिछले काफी समय से लोगो को पेय जल समस्या से जूझना पड़ रहा है।

स्थानीय शिवसैमिक और इस वार्ड में  स्वतंत्र दत्तक बस्ती योजना चलाने वाले युवा समाजसेवक साईनाथ कटके ने बताया कि पिछले पांच साल पहले पानी की जो समस्या वार्ड क्रमांक १६४ में थी उसमे कुछ भी सुधार नहीं हुआ। इसका मतलब यह हुआ कि स्थानीय नगरसेवक की ओर से यहां की पानी समस्या को सुलझाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया। कटके ने यह भी बताया कि यहां के कुछ इलाकों में पानी माफियाओं द्वारा पानी बेचने के कारण भी पेय जल समस्या गंभीर बनी हुई है।

वहीं साकीनाका श्री नगर के निवासी और समाचार ९ के संपादक शाहिद जमाल खान ने बताया कि वार्ड क्रमांक १५८ के श्री नगर, यादव नगर और खैरानी रोड की बस्तियों में पिछले काफी समय से पानी की किल्लत व्याप्त है। शाहिद जमाल के अनुसार लघु उद्योग के नाम से मशहूर खैरामी रोड की बस्तियों में बड़े पैमाने पर गारमेंट कारखानों में पानी का काफी उपयोग किया जाता है। इसके अलावा बड़े पैमाने पर घरों व दुकानों में मोटर लगाने से पानी की समस्या गंभीर बनी रहती है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे लोकमान्य तिलक : प्रेम शुक्ल

मुंबई। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे। अंग्रेजो के खिलाफ उनका नारा–स्वराज्य मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है ,और...

अजीत पवार के जन्मदिन पर रक्तदान एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के जन्मदिन के उपलक्ष्य में राकांपा नेता एवं सांसद सुप्रिया सुले के निर्देश तथा महाराष्ट्र की...