28 C
Mumbai
Saturday, July 24, 2021

क्रिप्टो अनुपालन प्लैटफॉर्म की तैनाती के लिए वज़ीरएक्स की टीआरएम लैब्स के साथ भागीदारी

मुंबई । भारत के सबसे बड़े क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज वज़ीरएक्स ने टीआरएम लैब्स, एक अग्रणी ब्लॉकचैन एनालिटिक्स प्रोवाइडर, के साथ उनके सहयोग की घोषणा की है जिसके तहत वज़ीर एक्स प्लैटफॉर्म पर संचालित किए जाने वाले लेन-देन के लिए मनी लॉन्डरिंग रोधी और धोखाधड़ी रोधी उपायों में वृद्धि की जाएगी।  

टीआरएम लैब्स क्रिप्टो अनुपालन और जोखिम प्रबंधन के लिए एक संपूर्ण –सेवा प्लैटफॉर्म उपलब्ध कराती है जिसमें शामिल है वॉलेट स्क्रीनिंग, लेनदेन निगरानी और जाँच। टीआरएम की निगरानी क्षमताओं में बीईपी-20 टोकन्स (बिनान्स स्मार्ट चेन), ईआरसी-20 टोकन (ईथीरियम), डोजकॉइन, कार्डानो और कई अन्य सहित 360,000+ डिजिटल असेट्स शामिल हैं, जो इस इंडस्ट्री में सबसे विस्तृत असेट कवरेज का प्रतिनिधित्व करता है।

भारत में क्रिप्टोकरंसी बिज़नेस के लिए बैंकिंग सेवाओं के एक्सेस पर हाल ही में आए स्पष्टीकरण के बाद ट्रेडिंग वॉल्यूम में उल्लेखनीय बढ़ोतरी के साथ यह भागीदारी एक ऐसे समय में आगे आई है जब भारत में क्रिप्टो के उपयोग और मांग में तेजी आई है।

इससे पहले भारतीय अधिकारियों ने चिंता जताई थी कि क्रिप्टो असेट्स का उपयोग मनी लॉन्डरिंग और आतंकवाद के लिए पैसा उपलब्ध कराने जैसी आपराधिक गतिविधियों के लिए किया जा सकता है, और वज़ीरएक्स जैसे एक्सचेंज के महत्व की ओर संकेत किया था जो उनके प्लैटफॉर्म पर अवैध गतिविधियों का पता लगाने और उनके होने से रोकने की एक मज़बूत क्षमता का प्रदर्शन करते हैं।

वज़ीरएक्स के संस्थापक और सीईओ निश्चल शेट्टी का कहना है, “हमारी सफलता के लिए महत्वपूर्ण है कि यह सुनिश्चित किया जा सके हमारे ऑपरेशन्स सुरक्षित रहें और वैश्विक नियामक आवश्यकताओं का पूरी तरह अनुपालन किया जाए; इसके साथ ही हम तेज़, बाधारहित लेनदेन के लिए हमारे ग्राहकों की अपेक्षाओं की पूर्ति करना चाहते हैं। इस संतुलन को हासिल करने में टीआरएम लैब्स हमारी सहायता करती है ऐसे एएमएल (मनी लॉन्डरिंग रोधी) समाधानों के साथ जिसका उपयोग करना बड़ी अनुपालन टीमों के लिए आसान है, लेकिन इसके साथ ही जिसे अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ब्लॉकचेन एनालिटिक्स द्वारा मज़बूती दी गई है।”

टीआरएम लैब्स के सीईओ इस्तेबान कास्तानो का कहना है, “ वज़ीरएक्स जैसे प्रगतिशील बिज़नेस इस बात को मान्यता देते हैं कि सही जोखिम प्रबंधन साधन तरक्की को सुगम बनाते हैं। हमारा नेक्स्ट जनरेशन प्लैटफॉर्म उन ग्राहकों के लिए तैयार किया गया है जिन्हें विनियामक अनुपालन और जोखिम प्रबंधन के सर्वोच्च मानकों को बनाए रखते हुए ग्राहकों की मांग की पूर्ति के लिए तेज़ी से आगे बढ़ना ज़रुरी है।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे लोकमान्य तिलक : प्रेम शुक्ल

मुंबई। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे। अंग्रेजो के खिलाफ उनका नारा–स्वराज्य मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है ,और...

अजीत पवार के जन्मदिन पर रक्तदान एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के जन्मदिन के उपलक्ष्य में राकांपा नेता एवं सांसद सुप्रिया सुले के निर्देश तथा महाराष्ट्र की...