28 C
Mumbai
Friday, July 23, 2021

फाॅम ने किया भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष राज पुरोहित का सत्कार

समाज तथा देश के विकास की रीढ हैं व्यापारी : राज पुरोहित

मुंबई। महाराष्ट्र के व्यापारियों, व्यापारिक संगठनों की प्रतिनिधि संस्था फेडरेशन आफ एसोसिएशन आफ महाराष्ट्र (फाॅम) के नेतृत्व में तमाम व्यापारी संगठनों की ओर से पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश उपाध्यक्ष राज के पुरोहित का भव्य सत्कार किया गया। फाॅम के  पी.डिमेलो रोड, कर्नाक बंदर स्थित कार्यालय में आयोजित सत्कार समारोह में संस्था के अध्यक्ष विनेश मेहता ने स्वागत भाषण में कहा कि राज पुरोहित को भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर महाराष्ट्र के समस्त व्यापारी समाज व व्यापारियों में उत्साह व्याप्त है। उन्होंने कहा कि राज पुरोहित व्यापार हितैषी व व्यापारियों के सच्चे मित्र हैं।

मेहता ने कहा कि इन्होंने पिछले 50 वर्षों से विधानसभा में अथवा विधानसभा के बाहर व्यापार-हित एवं व्यापारियों को न्याय दिलाने के लिए हमेशा साथ दिया है, संघर्ष किया है। फिर वह जीएसटी हो, एलबीटी हो,ओटीओआरओआई हो, या कानून व्यवस्था का प्रश्न हो, हमेशा राज पुरोहित ने व्यापारियों के पक्ष में साथ दिया है, और संघर्षमय भूमिका निभाई है। ऐसे व्यापार-हितैषी व व्यापरी-मित्र को भाजपा ने प्रदेश उपाध्यक्ष बनाने के लिए समस्त व्यापारी समाज की ओर से पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत दादा पाटिल, मुंबई अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा का हम फाॅम की ओर से आभार व्यक्त करते हैं।

विनेश मेहता ने कहा कि  भविष्य में भी राज पुरोहित व्यापार-हित व व्यापारियों की समस्याओं को दूर करने के लिए निरंतर साथ देंगे, इसका हमें पूरा विश्वास है। इस अवसर पर राज पुरोहित ने कहा कि व्यापार और व्यापारी किसी भी समाज व देश के लिए प्रगति का मापदंड होता है। व्यापार बढ़ेगा, व्यापारी खुश होगा, तो समाज व देश का विकास होगा। उन्होंने कहा कि दुनिया के कई देश व्यापार के कारण शक्तिशाली बने हैं। अपने संबोधन के दौरान राज पुरोहित ने केंद्र व राज्य सरकार से के माध्यम से व्यापार जगत के लिए 10 लाख करोड़ रूपये का पैकेज की मांग की, ताकि कोरोनाकाल में  व्यापारजगत में व्यापारियों का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई हो सके।

साथ ही राज पुरोहित ने चिंता जताई कि आज अमेज़ॉन, वॉलमॉर्ट, फ्लिपकार्ट, डी मार्ट जैसी बड़ी कंपनियों के कारण व्यापार को भारी मात्रा में नुकसान हो रहा है। व्यापारी बर्बाद हो रहा है। ऐसी स्थिति में सरकार द्वारा इन कंपनियों पर प्रतिबंध लगाने की उन्होंने आवश्यकता जताई। राज पुरोहित ने व्यापार जगत को मजबूत व आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार के कर-प्रणाली व कर वसूली में तत्काल सुधार करने का सुझाव दिया, जिससे व्यापारियों को इजी आफ डूइंग का लाभ मिले व व्यापार में सरलता का निर्माण हो।

पुरोहित ने कहा कि किसी भी राज्य में व्यापार व विकास के लिए स्थानीय कानून-व्यवस्था जनाभिमुख के साथ-साथ व्यापाराभिमुख भी होनी चाहिए। आज महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था में सुधार होने की आवश्यकता है, ताकि व्यापारी अपने आप को सुरक्षित महसूस करे, व बिना किसी डर के व्यापार कर सके। राज पुरोहित ने व्यापारियों की उपस्थिति में महाराष्ट्र के समस्त व्यापारियों से संगठित होकर मुद्दे उठाने का आह्वान किया और व्यापारियों के मुद्दों को  राज्य व केंद्र सरकार तक ले जाने की जिम्मेदारी निभाने का आश्वासन भी दिया।

इस अवसर पर फाॅम के सीनियर वाईस प्रेसीडेंट जीतेंद्र शाह समेत विविध व्यापारिक संगठनों के तमाम पदाधिकारी एवं व्यापारी उपस्थित थे। फाॅम के अध्यक्ष विनेश मेहता ने संगठन के सभी पदाधिकारियों तथा कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों का स्वागत व अभिनंदन करते हुए आयोजन को सफल बनाने के लिए आभार जताया। 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे लोकमान्य तिलक : प्रेम शुक्ल

मुंबई। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे। अंग्रेजो के खिलाफ उनका नारा–स्वराज्य मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है ,और...

अजीत पवार के जन्मदिन पर रक्तदान एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के जन्मदिन के उपलक्ष्य में राकांपा नेता एवं सांसद सुप्रिया सुले के निर्देश तथा महाराष्ट्र की...