मुंबई। महाराष्ट्र दिवस के उपलक्ष्य में उत्तर मुंबई के सांसद गोपाल शेट्टी के आह्वान पर 2 स्वस्फूर्त प्रतिसाद देते हुए कोरोना लॉकडाऊन के दौरान एक ही दिन विविध रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया। गौरतलब है कि सांसद गोपाल शेट्टी ने उत्तर मुंबई के नागरिकों से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मरीजों के उपचार के लिए रक्तदान शिविर के जरिए 5,000 बोतल रक्त संकलित किए जाने की अपील की है। लिहाजा समूची मुंबई में भाजपा की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में सांसद गोपाल शेट्टी खुद का स्वागत न कराकर अपने हाथों से रक्तदाताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं आयोजकों का सत्कार स्वयं वे अपने हाथों से कर रहे हैं। महाराष्ट्र दिवस पर एक ही दिन पंद्रह स्थानों पर रक्तदान शिविरों का उद्घाटन कर शेट्टी ने युवाओं की खासतौर पर प्रशंसा की।

पोयसर जिमखाना में रक्तदान करने वाली युवतियों का गोपाल शेट्टी ने पारंपरिक सत्कार किया। भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता तथा पोयसर जिमखाना के पदाधिकारी रहे स्व भरत पारेख को समर्पित रक्तदान शिविर में पोयसर जिमखाना के अध्यक्ष मुकेश भंडारी, पदाधिकारी नितिन प्रधान, करूणाकर शेट्टी, नगरसेविका प्रियंका मोरे, विनोद शेलार समेत अनेक पदाधिकारी मौजूद थे। बोरीवली के विधायक सुनील राणे के नेतृत्व में आयोजित रक्तदान शिविर में सांसद गोपाल शेट्टी ने उपस्थित रक्तदाताओं को प्रमाणपत्र के साथ गिफ्ट, उपयोगी औषधि, च्यवनप्राश जैसी अनेक स्वास्थ्यवर्धक सामग्री प्रदान किए। इस शिविर में कुल 400 थैली रक्त संकलन किया गया। दहिसर के वार्ड क्रमांक 2 के नगरसेवक जगदीश ओझा के नेतृत्व में वागड समाज के साथ संयुक्त रूप से आयोजित रक्तदान शिविर में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 275 थैली रक्त संकलित किया गया।

शिविर में रक्तदाताओं को सांसद गोपाल शेट्टी के हाथों प्रमाणपत्र के साथ छतरी भेंट की गई। विधायक मनीषा चौधरी के विधानसभा क्षेत्र के वार्ड क्रमांक एक में भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के मुंबई महासचिव राम यादव तथा झोपड़पट्टी जनता परिषद की महासचिव रेखा राम यादव द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं को प्रमाणपत्र के साथ ही आयुष काढ़ा के डिब्बों का वितरण किया गया। शिविर में सांसद गोपाल शेट्टी, विधायक मनीषा चौधरी, जिलाध्यक्ष गणेश खणकर, सचिव मोतीभाई देसाई, मीडिया प्रभारी नीलाबेन सोनी, मुंबई सचिव विनोद शेलार, प्रभारी रघुनाथ कुलकर्णी, नगरसेवक जगदीश ओझा, जीतेंद्र पटेल, हरीश छेड़ा, अरविंद यादव, वागड समाज के पदाधिकारी बड़ी तादाद में उपस्थित थे। इसके साथ ही मालाड पूर्व, चारकोप वार्ड क्रमांक 30, बोरीवली पश्चिम के वर्धमान हॉल, दहिसर, मागाठाणे विधानसभा, गुजराती सेल, उत्तर मुंबई के अनेक सामाजिक संगठनों द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में एक ही दिन में कुल 1,562 थैली रक्त संकलित किया गया। शिविर को सफल बनाने में नगरसेविका दक्षा पटेल, प्रभाग समिति की अध्यक्ष लीना देहेरकर, सुरेखा पाटिल, विश्व हिंदू परिषद, दिलीप उपाध्याय, मुकेश भंडारी, मोतीभाई देसाई, जिग्नेश परमार आदि का सराहनीय योगदान रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here