29 C
Mumbai
Saturday, October 23, 2021

हमारी अपनी भाजपा का बिखराव बर्दाश्त नहीं : नरेंद्र मेहता

शहर के अधूरे विकास को पूरा करने के लिए नरेंद्र मेहता का नए कलेवर में राजनीति में पदार्पण

मुंबई। भाजपा के बिखराव को रोकने तथा शहर के बाधित विकास को पुनः गति देने के लिए फिर से सक्रिय राजनीति में उतरने का निर्णय हमने काफी सोच-विचार करके लिया है। जो बीत गया, सो बीत गया। अब 25 सितंबर को मेरा जन्मदिन है, इसलिए एक नई राजनीतिक पारी की शुरुआत मैं करने जा रहा हूं। मुझे अपने तथा पिछले चार वर्षों के दौरान भाजपा के मीरा-भायंदर की सत्ता पर काबिज रहते हुए किए गए विकास कार्यों के बलबूते यह दृढ़ विश्वास है, कि शहर की जनता हमारे साथ है।

इसी विश्वास के बल पर अगले वर्ष होने वाले मीरा-भायंदर महानगरपालिका के चुनाव में भाजपा एक बार फिर ऐतिहसिक जीत दर्ज कर मनपा की सत्ता में पुनर्वापसी करेगी। यह बातें मीरा-भायंदर के पूर्व विधायक नरेंद्र मेहता ने कही हैं। जन्मदिन के एक दिन पूर्व मनपा सभागृह नेता प्रशांत दलवी के संयोजन में आयोजित पत्रकार परिषद में हाजिर-जवाबी के लिए मशहूर नरेंद्र मेहता ने पत्रकारों के तमाम सवालों का महज एक ही वाक्य में शायराना अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि ‘जो बीत गया वो सपना है, शहर अभी भी अपना है।’

भाजपा में गुटबाजी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इससे महज मैं ही नहीं, पार्टी का शीर्ष नेतृत्व भी आहत है। चेतावनी भरे लहजे में मेहता ने कहा कि व्यक्तिगत धोखा तो हमने माफ किया, लेकिन अब भाजपा को क्षति पहुंचाने वाले गद्दारों की खैर नहीं है। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत कारणों से पिछले वर्ष फरवरी में महापौर चुनाव की पूर्व संध्या पर हमने सोशल मीडिया के जरिए भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर सक्रिय राजनीति से दूर रहने की घोषणा की, लेकिन प्रदेश नेतृत्व ने महापौर चुनाव संपन्न कराने का मुझे निर्देश देते हुए कहा कि इसके बाद मिल-बैठकर बात करेंगे।

मेहता ने कहा कि इसके तुरंत बाद कोरोना संक्रमण का संकट आया, और मामला जस का तस पड़ा रहा। इस बीच आश्चर्यजनक रूप से बगैर महापौर ज्योत्सना हसनाले, उपमहापौर हसमुख गहलोत, सभागृह नेता प्रशांत दलवी, स्थायी समिति के सभापति दिनेश जैन, परिवहन समिति के सभापति दिलीप जैन, स्थानीय कार्यकारिणी, नगरसेवकोंं, पदाधिकारियों को बगैर भरोसे में लिए जिलाध्यक्ष की नियुक्ति की गई। मेहता ने कहा कि हमने, हमारे समर्पित कार्यकर्ताओं ने शहरवासियों की समस्याओं का निराकरण करते हुए पार्टी का जनाधार मजबूत करते हुए उसे फर्श से अर्श पर लाया, जिसे कुछ अति महत्वाकांक्षी तथा भगोड़े, जिन्हें हमने सब कुछ बनाया, दिया, वही हमारे खून-पसीने को मिट्टी में मिलाने पर तुल गए, इस लिए हमें सक्रिय राजनीति में अपने कुनबे को बचाने के लिए आने को विवश होना पड़ा।

नरेंद्र मेहता ने इस दौरान उनकी अगुवाई में शुरू किए गए शहर की सभी मुख्य सडकों के कंक्रीटीकरण, अस्पताल, घोडबंदर जैसलपार्क चौपाटी लिंक रोड, 24 घंटे पानी, मीरारोड – दहिसर लिंक रोड समेत अपने कार्यकाल में शुरू किए गए कार्यों का हवाला देते हुए मेहता ने कहा कि सभी कार्य उनके चुनाव हारने के बाद ठप्प पड़े हुए हैं  जिसे देखकर अत्यंत पीड़ा की अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि जिस भाजपा को हमने अपने सहयोगियों के साथ फर्श से अर्श तक पहुंचाते हुए दो तिहाई बहुमत से अधिक सीटें जीतकर मनपा में पहली बार अपने दम पर सत्ता स्थापित की, और मीरा-भायंदर को मुंबई के टक्कर का शहर बनाया, उसके पैबंद में कोई छेद करे, यह हमारे बर्दाश्त से परे है।

नरेंद्र मेहता ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि यदि मैं गलत हूं, तो उसे डंके की चोट पर जनता के सामने रखिए, यह आपका अधिकार है, लेकिन आप की तरह हमारा भी घर-परिवार है, लिहाजा काल्पनिक व्यक्तिगत टिप्पणियाँ से आप आगे से बचेंगे, यह उम्मीद मैं अपने नए राजनीतिक जीवन में पदार्पण करने से पूर्व आपसे करता हूं। मेहता ने आगे कहा कि भले ही हम राजनीतिक रूप से सक्रिय नहीं रहे, लेकिन यह शहर हमारा भी है, यह मैं मानता हूं। यह सभी मानते हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में, मै किसी भी पद पर नहीं था, पर जहां भी मेरी ज़रूरत थी, मैं वहां खड़ा था। मुझे काम को लेकर सैकड़ों फ़ोन आते थे, कि आप नहीं हैं  इसका असर शहर के काम पर हो रहा है। जहां तक हुआ मैने वीफारयू संस्था के माध्यम से शहर की जनता का सेवा की। मेहता ने कहा कि इस बात को झुठलाया नहीं जा सकता, कि मेरे ही नेतृत्व में मनपा में दो तिहाई बहुमत के साथ भाजपा सत्ता में आई, लिहाजा राजनीति में न सक्रिय रहते हुए भी जब भी जरूरत पड़ी, तब-तब मैने महापौर, उपमहापौर समेत सभी पदाधिकारियों का मार्गदर्शन किया।

शनिवार को एक बार फिर से नए संकल्प तथा अधूरी पड़ी परियोजनाओं को अंजाम तक पहुंचाने के लिए सक्रिय राजनीति में पदार्पण कर रहा हूं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जिलाध्यक्ष के पद की मुझे कोई अभिलाषा नहीं है। दो बार जिलाध्यक्ष रहा, और दो बार किसी और के नाम की सिफारिश की। मेरा व्यक्ति विशेष को लेकर कोई विरोध नहीं है, लेकिन जिस प्रक्रिया से बगैर किसी नगरसेवक और पदाधिकारियों को विश्वास में लिए बगैर यह निर्णय लिया गया, वह गलत है, जिसका विरोध सभी ने जताया है, और मामला विचाराधीन है। अब राजनीति में सक्रिय होने के साथ ही हम इस मसले का भी सर्वसम्मति से हल निकालने में कामयाब होंगे, इसका हमें दृढ विश्वास है।

मुझे इस शहर का विकास करना है, और शहर के विकास के लिए ही मै राजनीति में वापस सक्रिय हो रहा हूं। इस अवसर पर वरिष्ठ नगरसेवक ध्रुवकिशोर पाटिल, भगवती शर्मा, एड तरूण शर्मा, युवा नेता संजय धरथरे, एठ तरूण शर्मा, रविकांत उपाध्याय, नितिन पांडेय, संजय वोरा, संतोष दीक्षित, जिला प्रवक्ता ज्ञानेंद्र सिंह, रणवीर वाजपेयी समेत तमाम लोग उपस्थित थे।

Related Articles

नीलम गिरी और शिल्पी राज के ‘गोदनवा’ को मिले 20 मिलियन से ज्यादा व्यूज

‘गरईया मछरी’ की अपार सफलता के बाद एक बार फिर से अभिनेत्री नीलम गिरी और सिंगर शिल्पी राज अपना नया धमाकेदार सांग...

लखनऊ में हुआ “मैं कलाकार हूं” का प्रीमियर शो, चन्द्रभाष सिंह और धर्मेन्द्र कुमार ने की नई पहल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदी शॉर्ट मूवी "मैं कलाकार हूं"का प्रीमियर किया गया। इस शॉर्ट मूवी का निर्माण "विजय बेला...

‘पियवा किसनवा’ ने एक दिन में हासिल किए 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज, चला सबा खान का जलवा

भोजपुरी सिनेमा में अपनी गायकी के दम पर अपनी पहचान बना चुकी शिल्पी राज के फॉलोअर्स करोड़ों की संख्या में हैं। शिल्पी...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

नीलम गिरी और शिल्पी राज के ‘गोदनवा’ को मिले 20 मिलियन से ज्यादा व्यूज

‘गरईया मछरी’ की अपार सफलता के बाद एक बार फिर से अभिनेत्री नीलम गिरी और सिंगर शिल्पी राज अपना नया धमाकेदार सांग...

लखनऊ में हुआ “मैं कलाकार हूं” का प्रीमियर शो, चन्द्रभाष सिंह और धर्मेन्द्र कुमार ने की नई पहल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदी शॉर्ट मूवी "मैं कलाकार हूं"का प्रीमियर किया गया। इस शॉर्ट मूवी का निर्माण "विजय बेला...

‘पियवा किसनवा’ ने एक दिन में हासिल किए 1 मिलियन से ज्यादा व्यूज, चला सबा खान का जलवा

भोजपुरी सिनेमा में अपनी गायकी के दम पर अपनी पहचान बना चुकी शिल्पी राज के फॉलोअर्स करोड़ों की संख्या में हैं। शिल्पी...

पैरावेटनरी वर्कर संघ के प्रतिनिधिमंडल ने दिया 45000 रूपए का आर्थिक सहयोग

महाराजगंज। जनपद महाराजगंज दिनांक 20 दस 2021 पैरा वेटरनरी वर्कर संघ उत्तर प्रदेश का एक प्रतिनिधिमंडल स्वर्गीय श्री सीताराम चौधरी (पैरावेट) पशु...

भावुक करने वाली है यश कुमार की फिल्‍म ‘बिटिया छठी माई के 2’ का ट्रेलर

कथा प्रधान फिल्‍मों को लेकर आने वाले यूनिक एक्‍शन स्‍टार यश कुमार की फिल्‍म ‘बिटिया छठी माई के 2’ का ट्रेलर रिलीज...