27 C
Mumbai
Monday, November 29, 2021

Top 10 Sports news: इंग्लैंड ने लॉर्ड्स टेस्ट में हासिल की 27 रन की बढ़त, राष्ट्रपति भवन में ओलंपिक के पदकवीरों का सम्मान

TOP 10 Sports News: खेल जगत से जुड़ी 14 अगस्त की बड़ी खबरें.

Top 10 Sports news : लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 391 रन पर खत्म हुई. इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट (Joe Root) ने सबसे ज्यादा नाबाद 180 रन बनाए. इससे पहले भारत ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे. मेजबान देश ने पहली पारी के आधार पर भारत पर 27 रन की बढ़त हासिल की. भारत के लिए मोहम्मद सिराज (Mohammaed Siraj) ने 4 और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने 3 विकेट लिए. इधर, टोक्यो ओलंपिक 2021 (Tokyo Olympics 2021) में भारत के लिए पदक जीतकर लाने वाले खिलाड़ियों को शनिवार को राष्ट्रपति भवन में चाय पर आमंत्रित किया गया. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने खिलाड़ियों से कहा कि कोविड महामारी में के दौर में आपने देश को खुशी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated : August 15, 2021, 07:07 IST
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में चल रहे दूसरे टेस्ट (IND vs ENG Lords Test) में मेजबान देश ने टीम इंडिया पर 27 रन की बढ़त हासिल कर ली है. मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी भारत के 364 रन के जवाब में 391 रन पर खत्म हुई. इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट (Joe Root) ने नाबाद 180 रन बनाए. वहीं, भारत के लिए मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. उनके अलावा इशांत शर्मा ने भी 3 विकेट लिए. मैच में 2 दिन का खेल अब भी बाकी है. इधर, टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को शनिवार को राष्ट्रपति भवन में चाय पर बुलाया गया था. इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने खिलाड़ियों का सम्मान किया और कहा कि कोरोना महामारी के दौर में आप सभी ने देश को खुशी दी है. वहीं, युवा पीढ़ी को खेल में भाग लेने के लिए प्रेरित किया है. 14 अगस्त को टॉप-10 खबरें इस तरह हैं:

    कप्तान जो रूट (Joe Root) के 22वें टेस्ट शतक के दम पर इंग्लैंड लॉर्ड्स में चल रहे दूसरे टेस्ट में अच्छी स्थिति में पहुंच गया है. टीम ने पहली पारी में (IND vs ENG) 391 रन का स्कोर खड़ा किया. रूट ने नाबाद 180 रन बनाए. इस तरह से मेजबान इंग्लिश टीम को पहली पारी के आधार पर 27 रन की बढ़त मिली. टीम इंडिया ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे. केएल राहुल ने 129 रन बनाए थे. पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. सीरीज में कुल 5 टेस्ट होने हैं.
    टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने टेस्ट क्रिकेट में नया मुकाम हासिल कर लिया है. उन्होंने दूसरे टेस्ट (IND vs ENG) के तीसरे दिन शनिवार को जोस बटलर का विकेट लिया. इसके साथ उनके घर के बाहर टेस्ट में 200 विकेट भी पूरे हुए. भारत की ओर यह कारनामा करने वाले वे सिर्फ चौथे गेंदबाज हैं. इशांत शर्मा के टेस्ट करियर की बात करें तो वे घर के बाहर 61 टेस्ट की 107 पारियों में 33 की औसत से 200 विकेट ले चुके हैं.
    भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lords) में खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन एक मजेदार नजारा देखने को मिला. मैच के तीसरे दिन शनिवार को लंच के बाद मैदान में एक शख्स घुस आया, जिसने भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहनी हुई थी. इस शख्स से जब सिक्योरिटी ने बाहर जाने को कहा था तो ऐसा लग रहा था कि वह खुद को भारतीय टीम का सदस्य बता रहा है. इसके बाद इस अंदाज शख्स को सिक्योरिटी ने बाहर निकाला. जब इस शख्स को बाहर निकाला जा रहा था, तब भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) और रविंद्र जडेजा (Ravindra) बुरी तरह से हंसते हुए नजर आए.
    भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच खेले जा रहे पांच मैच की सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के फैन्स ने केएल राहुल (KL Rahul) पर बीयर और शैंपेन के कॉर्क फेंके. केएल राहुल के साथ जब यह शर्मनाक हरकत हुई, वह बाउंड्री के पास फील्डिंग कर रहे थे. सोशल मीडिया पर इंग्लैंड के दर्शकों की इस हरकत की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं. 68वें ओवर के दौरान ब्रॉडकास्टर्स ने गुस्साए केएल राहुल और उन स्टैंड्स को दिखाया, जहां से कॉर्क आए थे. सोशल मीडिया पर वह वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने केएल राहुल को ऐसा करने का निर्देश दिया. कमेंट्री के दौरान भी इस घटना का जिक्र किया गया.
    भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) इंग्लैंड में अब टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दिन ये दोनों खिलाड़ी अपना 10 दिन का क्वारंटीन पीरियड खत्म करके स्टेडियम में पहुंच गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सूर्युकमार यादव और पृथ्वी शॉ की एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें ये दोनों खिलाड़ी लॉर्ड्स (Lord’s) के स्टेडियम में बैठे हुए नजर आ रहे हैं.
    आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे चरण के मुकाबले 19 सितंबर से यूएई (UAE) में खेले जाने हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने टी20 लीग के लिए तैयारी शुरू कर दी है. मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीमें यूएई पहुंच भी चुकी हैं. इस बीच इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के बचे मैच में खेलने की इजाजत दे दी है. यह सभी टीमों के लिए राहत की बात है. 4 मई को कोरोना केस आने के बाद टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था. 60 में से 29 मैच हो चुके हैं. 31 मुकाबले खेले जाने हैं.
    भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)19 सितंबर से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे चरण के मैचों के लिए अभ्यास करने के लिए शनिवार को दुबई (Dubai) पहुंचे. अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम 2020 सत्र में इस लीग के फाइनल में पहुंची थी. वह चोटिल होने के बाद पांच महीने का रिहैबिलिटेशन पूरा करने के बाद खेल में वापसी कर रहे हैं. इस साल मार्च में पुणे में वनडे मैच के दौरान मैदान पर चोटिल होने के बाद आठ अप्रैल को उनके कंधे की सर्जरी हुई थी.
    भारत के ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) तेज बुखार और गले में खराश से पीड़ित हैं, लेकिन उन्होंने कोरोना वायरस टेस्ट में नेगेटिव पाया गया. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा आयोजित एक सम्मान समारोह में नीरज ने खुलासा किया था कि वह टोक्यो खेलों में अपने फाइनल प्रदर्शन के बाद दर्द में थे, लेकिन उनके द्वारा हासिल किए गए ऐतिहासिक परिणाम को देखते हुए यह कुछ भी नहीं है. नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए एथलेटिक्स में पहला गोल्ड जीतकर इतिहास रचा है. 100 से ज्यादा सालों के इतिहास में ट्रैक और फील्ड में यह भारत का पहला मेडल है. चोपड़ा ने पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता के फाइनल जीतकर पोडियम पर शीर्ष स्थान हासिल किया और टोक्यो ओलंपिक में भारत का एकमात्र गोल्ड मेडल जीता.
    टोक्यो ओलंपिक 2021 (Tokyo Olympics 2021) में भारत के लिए पदक जीतकर लाने वाले खिलाड़ियों को शनिवार को राष्ट्रपति भवन में चाय पर आमंत्रित किया गया. इस मौके पर ये खिलाड़ी अलग अलग अंदाज में नजर आए. ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु (PV Sindhu) इस हाई टी से पहले भारतीय दल के अपने साथी ओलंपियनों को अपना मेडल दिखाती नजर आईं. इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें कि सिंधु भारतीय ओलंपियनों के लिए तय की गई पारंपरिक पोशाक पहने और मास्क लगाए दिख रही हैं. इसके साथ ही उनके साथी उत्सुकता के साथ उनका मेडल देख रहे हैं.
    निलंबित पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने शनिवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) को माफी मांगी, जिसने उन्हें टोक्यो ओलंपिक के दौरान अनुशासनहीनता के आधार पर प्रतियोगिताओं में भाग लेने पर रोक लगा दी थी. इस माफी के बाद भी इस बात की संभावना अधिक है कि डब्ल्यूएफआई उन्हें आगामी विश्व चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा करने की अनुमति नहीं देगा. विनेश टोक्यो ओलंपिक में क्वार्टर फाइनल में हार कर बाहर हो गई थी. विनेश ने अपने साथी खिलाड़ियों के साथ ठहरने से ही इनकार नहीं किया था बल्कि टूर्नामेंट के दौरान उनके साथ ट्रेनिंग भी नहीं की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन

    Related Articles

    शादी करने से इंकार करने पर बलात्कार के बाद हुई हत्या

    प्रेमी ने दोस्त के साथ मिलकर 20 वर्षीय युवती के साथ किया बलात्कार व हत्या, विनोवा भावे नगर पुलिस की हद का...

    एक मोबाइल की चोरी में पकड़ा गया आरोपी

    6 मामलों का हुआ खुलासा सभी मोबाइल बरामद मुंबई। एक 70 वर्षीय बृद्ध के मोबाइल चोरी की घटना की...

    मेट्रो स्टेशन का नाम रामबाग चांदिवली किए जाने की मांग

    मुंबई। मेट्रो परियोजना के तहत जोगेश्वरी से विक्रोली तक के मार्ग पर मेट्रो निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इस मार्ग...

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Stay Connected

    22,042FansLike
    0FollowersFollow
    0SubscribersSubscribe
    - Advertisement -

    Latest Articles

    शादी करने से इंकार करने पर बलात्कार के बाद हुई हत्या

    प्रेमी ने दोस्त के साथ मिलकर 20 वर्षीय युवती के साथ किया बलात्कार व हत्या, विनोवा भावे नगर पुलिस की हद का...

    एक मोबाइल की चोरी में पकड़ा गया आरोपी

    6 मामलों का हुआ खुलासा सभी मोबाइल बरामद मुंबई। एक 70 वर्षीय बृद्ध के मोबाइल चोरी की घटना की...

    मेट्रो स्टेशन का नाम रामबाग चांदिवली किए जाने की मांग

    मुंबई। मेट्रो परियोजना के तहत जोगेश्वरी से विक्रोली तक के मार्ग पर मेट्रो निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इस मार्ग...

    पूर्व बेस्ट समिति के अध्यक्ष व वार्ड क्रमांक153 के नगरसेवक अनिल पाटणकर के प्रयास से मतदाता सूची में नाम पंजीकरण मुहिम शुरू

    मुंबई। चेंबूर के घाटला गांव वार्ड क्रमांक153 में पूर्व बेस्ट समिति के अध्यक्ष तथा नगरसेवक अनिल पाटणकर के प्रयास से मतदाता सूची...

    एनसीबी ने ड्रग्स की कार्रवाई का खुलासा करने से किया इनकार!

    मुंबई। केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत काम करने वाले ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स कंट्रोल (एनसीबी) ने आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली को पिछले तीन...