27 C
Mumbai
Monday, November 29, 2021

Indian Idol 12 Winner: 2021 के इंडियन आइडल बने पवनदीप राजन, ट्रॉफी के साथ जीते 25 लाख और चमचमाती कार

मुंबई। इंडियन आइडल 12 का ग्रैंड फिनाले 15 अगस्त को हुआ। जावेद अली, मीका सिंह और सुखविंदर सिंह जैसे खास मेहमानों के साथ टॉप 6 में शामिल कंटेस्टेंट के परफॉरमेंस के बीच यह 12 घंटे लंबा एपिसोड रहा है। छह फाइनलिस्ट पवनदीप राजन, निहाल टौरो, अरुणिता कांजीलाल, शनमुखप्रिया, सायली कांबले और मोहम्मद दानिश थे और आखिरकार पवनदीप राजन ने यह सीजन जीत लिया है।

लंबे 12 घंटे के ग्रैंड फिनाले और कई दिग्गज मेहमानों की मौजूदगी के बीच होस्ट आदित्य नारायण ने सबकी दिल की धड़कने बढ़ाते हुए इंडियन आइडल 12, 2021 के विजेता की घोषणा की। इसके अलावा अरुणिता कांजीलाल दूसरे, सायली कांबले ने तीसरा स्थान हासिल किया जबकि मोहम्मद दानिश, निहाल टौरो और शनमुखप्रिया चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर रहे।

इंडियन आइडल का सीजन 12 जीतने के साथ पवनदीप राजन को सिगिंग रियलिटी शो की ट्रॉफी तो मिली ही लेकिन इसके साथ ही 25 लाख की इनाम राशि और साथ ही एक चमचमाती मारुति स्विफ्ट कार भी दी गई। पवनदीप के नाम की घोषणा होते ही मौके पर मौजूद उनके माता-पिता और परिजनों की आंखों से आंसू छलक पड़े।

यह पहली बार हुआ है कि कोई शो 12 घंटे चला है। और यह पहली बार हुआ जब छह प्रतिभागियों ने एक साथ फाइनल में प्रवेश किया है. दरअसल, ‘इंडियन आइडल 12’ इंडियन आइडल के इतिहास का सबसे लंबा चलने वाला सीजन भी है. यह शो गायक व एक्टर आदित्य नारायण द्वारा होस्ट किया जाता है. शो में अनु मलिक, सोनू कक्कड़ और हिमेश रेशमिया जज की भूमिका में हैं. शो को पहले विशाल ददलानी और नेहा कक्कड़ ने भी जज किया था, जिन्हें कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान इसे छोड़ना पड़ा था.

इंडियन आइडल 12 के ग्रैंड फिनाले एपिसोड में कुछ विशेष मेहमानों की एंट्री हुई है, जिसमें द ग्रेट खली, कियारा आडवाणी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कुमार शानू, सुखविंदर सिंह, उदित नारायण, दीपा नारायण, अलका याज्ञनिक,मीका सिंह, जावेद अली, अमित मिश्रा, भारती सिंह, हर्ष, जय भानुशाली सहित कई कलाकार शामिल हैं. हाल ही में आदित्य नारायण ने खुलासा किया था कि शो में कुछ एक्स कंटेस्टेंट भी परफॉर्म किया.

शो पर आए मेहमानों की शो की तारीफ

करण जौहर-

एक डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, फिल्ममेकर, होस्ट और बहुत-सी खूबियां रखने वाले शख्स करण जौहर इंडस्ट्री में नए लोगों को प्रमोट करने वाले एक लिविंग लेजेंड हैं। जैसा कि उनका स्वभाव है वो बढ़िया टैलेंट को आगे बढ़ाते हैं और इंडियन आइडल के टैलेंट के प्रति अपना सहयोग जाहिर करने में भी पीछे नहीं रहे।

करण जौहर ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, आइडल 12 का टैलेंट देखकर देखकर मंत्रमुग्ध हो गया। उन्हें ये गायक बेमिसाल लगे और उन्होंने तो यहां तक कहा कि वो इन टैलेंटेड सिंगर्स के साथ काम करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते। आखिर करण जौहर के इस ऑफर से ज्यादा और किसी को क्या चाहिए?

वीरेंद्र सहवाग-

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करके इंडियन आइडल 12 के कंटेस्टेंट पवनदीप राजन को प्रोत्साहित किया, जो उत्तराखंड के चंपावत के रहने वाले हैं। सहवाग ने अपने ट्विटर हैंडल पर पवनदीप की परफॉर्मेंस का एक वीडियो शेयर किया और बताया कि छोटे शहरों में कितना टैलेंट है। छोटे शहरों से आए ऐसे टैलेंट का साथ देने के लिए वीरेंद्र सेहवाग का शुक्रिया।

विनोद कांबली-

दानिश मोहम्मद आलाप और ऊंचे सुरों के सरताज हैं, और भला उनकी आवाज पर कौन फिदा नहीं है। इंडियन आइडल के एक एपिसोड में उन्होंने सुखविंदर सिंह के ‘लगन लागी’ गाने पर अपने सुरों का जलवा दिखाया। दानिश की आवाज ने जहां भारत के लोगों का दिल जीत लिया, वहीं विनोद कांबली को भी उनकी आवाज बहुत पसंद है। इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, ‘बिल्कुल सही एहसास जगा दिया।’ उन्होंने यह भी कहा, ऐसा लग रहा था जैसे खुद सुखविंदर इसे गा रहे हों।

मनीष मल्होत्रा-

सभी जानते हैं कि किशोर कुमार ने अपनी यूडलिंग से किस तरह बड़ी खूबसूरती से दर्शकों का मन मोह लिया था। ऐसी ही यूडलिंग की झलक दिखाते हुए इंडियन आइडल 12 ने एक ऐसे बेहतरीन कंटेस्टेंट को प्रस्तुत किया, जो अपनी यूडलिंग के हुनर से सुनने वालों के दिलों पर छा गई। हिमेश रेशमिया उन्हें आठवां अजूबा कहते हैं और लगता है जैसे सारा भारत इस बात से सहमत हो। शन्मुखप्रिया की जोरदार परफॉर्मेंस ने फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का ध्यान भी अपनी ओर खींचा और उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर उनकी सिंगिंग और परफॉर्मेंस की तारीफ की।

नव्या नवेली नंदा-

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन की पोती नव्या नवेली नंदा इंडियन आइडल कंटेंस्टेंट सवाई भट्ट का समर्थन करती रही थीं। इस सिंगर की शानदार आवाज है, जिसमें राजस्थानी लोक संगीत की झलक है। नव्या ने ना सिर्फ अपने इंस्टाग्राम पर उनका एक वीडियो शेयर किया, बल्कि जब सवाई ने उनकी स्टोरी को रीपोस्ट किया, तो उनका फैन गर्ल मोमेंट भी आया। इस शो से उनके बाहर जाने से नव्या को बड़ी निराशा हुई, लेकिन वो लगातार उनका हौसला बढ़ाती रहीं और उनसे कहा, ‘गाते रहिए और चमकते रहिए।’

Related Articles

शादी करने से इंकार करने पर बलात्कार के बाद हुई हत्या

प्रेमी ने दोस्त के साथ मिलकर 20 वर्षीय युवती के साथ किया बलात्कार व हत्या, विनोवा भावे नगर पुलिस की हद का...

एक मोबाइल की चोरी में पकड़ा गया आरोपी

6 मामलों का हुआ खुलासा सभी मोबाइल बरामद मुंबई। एक 70 वर्षीय बृद्ध के मोबाइल चोरी की घटना की...

मेट्रो स्टेशन का नाम रामबाग चांदिवली किए जाने की मांग

मुंबई। मेट्रो परियोजना के तहत जोगेश्वरी से विक्रोली तक के मार्ग पर मेट्रो निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इस मार्ग...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

शादी करने से इंकार करने पर बलात्कार के बाद हुई हत्या

प्रेमी ने दोस्त के साथ मिलकर 20 वर्षीय युवती के साथ किया बलात्कार व हत्या, विनोवा भावे नगर पुलिस की हद का...

एक मोबाइल की चोरी में पकड़ा गया आरोपी

6 मामलों का हुआ खुलासा सभी मोबाइल बरामद मुंबई। एक 70 वर्षीय बृद्ध के मोबाइल चोरी की घटना की...

मेट्रो स्टेशन का नाम रामबाग चांदिवली किए जाने की मांग

मुंबई। मेट्रो परियोजना के तहत जोगेश्वरी से विक्रोली तक के मार्ग पर मेट्रो निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इस मार्ग...

पूर्व बेस्ट समिति के अध्यक्ष व वार्ड क्रमांक153 के नगरसेवक अनिल पाटणकर के प्रयास से मतदाता सूची में नाम पंजीकरण मुहिम शुरू

मुंबई। चेंबूर के घाटला गांव वार्ड क्रमांक153 में पूर्व बेस्ट समिति के अध्यक्ष तथा नगरसेवक अनिल पाटणकर के प्रयास से मतदाता सूची...

एनसीबी ने ड्रग्स की कार्रवाई का खुलासा करने से किया इनकार!

मुंबई। केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत काम करने वाले ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स कंट्रोल (एनसीबी) ने आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली को पिछले तीन...