भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव प्रचार के दौरान काँग्रेस के विधायक उमंग सिंघार ने भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर उन्हें ऑफर देने का आरोप लगाया था और एक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर हमला बोला। पूर्व मंत्री पटवारी ने सिंधिया के स्वभाव को ब्लैकमेलिंग वाला बताया। पटवारी ने बीजेपी पर कांग्रेस के प्रचार अभियान को रोकने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की जो हत्या हुई है, उसका बदला जनता लेना चाहती है। 15 माह में ट्रांसफर 7 माह के बीजेपी शासनकाल में दोगुने हैं। सम्मान के भूखे सिंधिया जी अब नुक्कड़ सभाओं पर आ गए हैं। बीजेपी मुद्दों से अलग हट कर बात कर रही है। जब कुछ नहीं मिल रहा तो कमलनाथ पर आरोप लगाकर उनका प्रचार रोकना चाहते हैं।

जीतू पटवारी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से 3 सवाल पूछे हैं। इसमें उन्होंने कहा है कि ऐसी क्या मजबूरी थी जो आपने कांग्रेस को धोखा दिया?, क्या आप बीजेपी की लाइजनिंग करते हैं? आपने कितना विधायकों को कमीशन दिया है? जीतू पटवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने ‘बी’ प्लान पर काम कर राहुल लोधी को खरीदा और कई विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। सिंधिया का स्वभाव ब्लैकमेलिंग का है। उमंग सिंघार ने आरोप लगाए हैं तो सिंधिया उन पर मानहानि का केस क्यों नहीं करते।

आपको बता दें कि इसी साल मार्च में कांग्रेस सरकार के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के बीच मतभेद के बाद सिंधिया ने बगावती तेवर अपना लिए थे। इसके बाद उन्होंने 26 विधायकों को साथ में लेकर कांग्रेस छोड़ दी। सिंधिया के समर्थन में विधायकों ने इस्तीफा देकर बीजेपी ज्वाइन कर लिया। इसके चलते कमलनाथ की सरकार गिर गई और अब खाली हुई सीटों पर ही उपचुनाव हो रहे हैं, जिसमें आए दिन एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here