29 C
Mumbai
Friday, July 23, 2021

बेटी की मोहब्बत से नाराज घरवालों ने की हत्या, पुलिस ने 43 दिनों बाद किया खुलासा

मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. बगल के गांव के एक लड़के से प्रेम संबंध रखने पर एक युवती को उसके परिजनों ने निर्मम तरीके से मौत की नींद सुला दी. ऑनर किलिंग में हुई हत्या की इस घटना का खुलासा पुलिस ने 43 दिनों के बाद करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए लड़की के माता-पिता को बेटी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले के कई अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है.

घटना मनियारी थाना क्षेत्र के माधोपुर सुस्ता गांव की है. पूरी सच्चाई सामने आने पर लोग सन्न हैं.  दरअसल 1 जून को कुढ़नी थाना इलाके के चंद्रहड्डी गांव में पानी से भरे गड्ढे में एक युवती का शव मिला था. मृतका के चेहरे को बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था ताकि उसकी पहचान नहीं हो सके.  कुढ़नी थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अज्ञात मानते हुए पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया था. 2 जून को मृतका के परिजन अचानक बेटी की हत्या कर शव को तेजाब से चेहरा जला कर शव फेंक दिए जाने का आरोप लगाते हुए उग्र हो गए. तब पता चला कि मरने वाले लड़की मनियारी थाना के माधोपुर सुस्ता निवासी शंकर राय की बेटी थी.

परिजनों के बवाल पर पुलिस पहुंची तो परिजनों ने पड़ोस के ही दो युवकों पर पूजा के अपहरण हत्या का आरोप लगाया और उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने लोगों के दबाव में आकर दोनों युवकों को जेल भेज दिया. 2 जून को मीडिया के सामने आई मृतका की मां मालती देवी ने बताया था कि 31 मई की शाम जब वह बेटी पूजा के साथ ही स्कूटी से दवा लेने जा रही थी तभी आरोपी युवकों ने उसे अगवा कर लिया था लेकिन यह बात उसने पुलिस को नहीं बताई. 31 मई को हुई अपहरण की प्राथमिकी 2 जून को मनियारी थाने में दर्ज करायी गई. इस कांड की तफ्तीश कर रहे एएसपी सैयद इमरान मसूद को शुरू से ही परिजनों के विहेवियर पर शक था.

एसएसपी जयंत कांत के आदेश पर एएसपी मसूद ने खुद इस मामले की छानबीन शुरू की. कई साक्ष्यों को संकलित करने के बाद मनियारी पुलिस ने मृतका पूजा के चाचा लालबाबू राय को उठा लिया. लालबाबू राय से जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने साड़ी सच्चाई उगल दी. उसके बाद पुलिस ने पूजा के पिता शंकर राय, मां मालती देवी को तत्काल गिरफ्तार कर लिया. एएसपी वेस्ट सैयद इमरान मसूद ने बताया कि पूजा का पड़ोसी गांव बिशुनपुर गिद्धा के युवक से प्रेम संबंध था जिसका परिजन विरोध कर रहे थे.  पूजा परिजनों की बात मानने को तैयार नहीं हुई तो 31 मई की रात को माता-पिता और अन्य संबंधियों ने मिलकर उसे घर के पीछे गाछी में ले गए और उसकी हत्या कर दी.

हत्या से पहले मृतका को खाने में नशे की गोली देकर बेहोश कर दिया गया था. इस घटना में माता पिता के अलावे सोनू कुमार, सुशील कुमार, श्याम कुमार और दुर्गेश कुमार शामिल थे. हत्या के बाद मृतका की पहचान छिपाने के लिए आरोपियों ने उसके चेहरे को चाकू गोदकर क्षतिग्रस्त कर दिया था ताकि उसकी पहचान नहीं हो सके. आरोपियों ने दुर्गेश की ऑल्टो कार पर शव को लादकर कुढनी ले जाकर चंद्रहटी गांव में पानी से भरे गड्ढे में फेंक दिया था.

इस पूरे ऑनर किलिंग कांड का खुलासा होने के बाद पुलिस की तफ्तीश की दिशा बिल्कुल बदल गई. इस कांड में जेल भेजे गए दोनों युवकों की रिहाई के लिए मनियारी पुलिस कोर्ट में अर्जी दाखिल करेगी तो वहीं आरोपी माता पिता को जेल भेजा जाएगा. एएसपी मसूद ने कहा कि ऑनर किलिंग कांड के चार अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है.

Related Articles

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे लोकमान्य तिलक : प्रेम शुक्ल

मुंबई। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे। अंग्रेजो के खिलाफ उनका नारा–स्वराज्य मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है ,और...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,042FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
- Advertisement -

Latest Articles

भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे लोकमान्य तिलक : प्रेम शुक्ल

मुंबई। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अमर नायक रहे। अंग्रेजो के खिलाफ उनका नारा–स्वराज्य मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है ,और...

अजीत पवार के जन्मदिन पर रक्तदान एवं चिकित्सा शिविर का आयोजन

मुंबई। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के जन्मदिन के उपलक्ष्य में राकांपा नेता एवं सांसद सुप्रिया सुले के निर्देश तथा महाराष्ट्र की...

गुरुपूर्णिमा पर राज ठाकरे से मिले वागीश सारस्वत 

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के महासचिव वागीश सारस्वत ने गुरुपूर्णिमा के अवसर पर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से उनके निवास कृष्णकुंज पर...