नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई। पीएम मोदी को जिस कोवैक्सिन को लगाया गया उसका निर्माण भारत बायोटेक ने किया है। इस मौके पर कंपनी ने कहा कि, ‘आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए पीएम मोदी की उल्लेखनीय प्रतिबद्धता ने हमें प्रेरित और विनम्र बनाया। हां, हम सब मिलकर कोविड-19 से लड़ेंगे और विजयी बनेंगे।’

मालूम हो कि विपक्ष ने इस वैक्सीन को मंजूरी देने का विरोध जताया था। पीएम मोदी ने उसी वैक्सीन को लगवाकर विपक्षी पार्टियों का मुंह बंद कर दिया है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसे बीजेपी की वैक्सीन करार दिया था।

सोमवार को कोराना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक लगवाने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने एम्स में कोरोना की पहली खुराक ले ली है। उल्लेखनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए कम समय में काम किया है। जो वैक्सीन के लिए पात्र हैं, मैं उनसे अपील करता हूं कि वो वैक्सीन जरूर लगवा लें।’

इसी कड़ी में दूसरे चरण के वैक्सीनेशन में बिहार के सीएम नीतीश कुमार खुद भी कोरोना वैक्सीन लगवाई है। सीएम नीतीश ने पटना के IGIMS में वैक्सीन की पहली डोज ली है। डोज लेने के बीद सीएम नीतीश कुमार को 30 मिनट तक ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। सीएम के साथ दो अन्य मंत्रियों ने भी वैक्सीन लगवाई है। बता दें कि सीएम नीतीश कुमार का आज 70वां जन्मदिन है।

ऐसे खास मौके पर वैक्सीन लगवाकर कोरोना से बचाव के साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के पूरे आवाम को संदेश दिया है देश में बनी कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इसे लगवाने से किसी तरह की कोई समस्या नहीं होगी। बता दें कि बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद भी आज ही वैक्सीन लगवाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here