top of page
Writer's pictureMeditation Music

5 महीने में 4131 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त..., पुलिस अफसरों पर भी एक्शन - फडणवीस



 Drugs worth Rs 4131 crore seized in 5 months...Action against police officers also - Fadnavis
Drugs worth Rs 4131 crore seized in 5 months...Action against police officers also - Fadnavis

पुलिस अफसरों पर भी एक्शन - फडणवीस

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में एंटी नारकोटिक्स टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। वर्ष 2024 के पांच महीनों (जनवरी से मई तक) में महाराष्ट्र में चार हजार करोड़ रुपये से अधिक कीमत की नशीली दवाओं को जब्त किया गया। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक एंटी नारकोटिक्स टीम ने पिछले वर्ष के मुकाबले इस बार 360 फीसदी अधिक नशीली दवाओं को जब्त किया है। गुरुवार को विधानसभा में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस बात की जानकारी दी।

दरअसल, कांग्रेस पार्टी के नेता अशोक उर्फ भाई जगताप ने सदन में इस पर सवाल पूछा था। फडणवीस ने जगताप की सवाल का जवाब देते हुए ये बातें कहीं। उप मुख्यमंत्री ने बताया कि नशीली दवाओं के कारोबार में कुछ पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता भी सामने आई और ऐसे अफसरों को निलंबित किया गया है।

विधानसभा में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि वर्ष 2023 में एंटी नारकोटिक्स टीम ने 12648 खोजी अभियान चलाए और 897 करोड़ रुपये की नशीली दवाओं को जब्त किया था। इसके अलावा वर्ष 2024 में मई तक टीम ने 6529 खोजी अभियान चलाए और 4131 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं जब्त कीं। यह आंकड़ा पिछले वर्ष के मुकाबले 360 फीसदी अधिक है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से अनुरोध किया था कि नशे पर लगाम लगाने के लिए नारकोटिक्स टीमों के गठन किया जाए। केंद्र ने सभी राज्यों के अलग-अलग विभागों से समन्वय बनाकर नशीली दवाओं के उत्पादन और बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा था। फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार को इस कारोबार में कुछ पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता की जानकारी मिली थी। ऐसे अफसरों को पुलिस सेवा से हटा दिया गया है।

Comments


bottom of page