top of page
Writer's pictureMeditation Music

7 बांग्लादेशी महिलाएं अरेस्ट



7 Bangladeshi women arrested
7 Bangladeshi women arrested

अवैध रूप से भारत में की थी एंट्री

ठाणे : नवी मुंबई में अवैध रूप से रह रहीं सात बांग्लादेशी महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दरअसल, पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद नवी मुंबई के क्रावे गांव स्थित एक आवासीय परिसर में पुलिस ने छापेमारी की. महिलाओं के पास किसी भी तरह के कोई दस्तावेज ही नहीं थे. ये महिलाएं घरेलू कामकाज करती थीं.

एजेंसी के अनुसार, एनआरआई पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि बांग्लादेश की ये महिलाएं दो अलग-अलग कमरों में रह रही थीं. यहां ये आसपास के घरों में काम करती थीं. पुलिस ने जब जांच-पड़ताल की तो पता चला कि ये महिलाएं भारत में बिना किसी वैध दस्तावेज के दाखिल हुई थीं.

गांव में किराए के मकान में रह रही थीं. महिलाओं के पास न तो कोई पासपोर्ट था और न ही कोई वैध पहचान पत्र मिला है. पुलिस ने उनके खिलाफ पासपोर्ट (भारत में प्रवेश) अधिनियम, 1950 और विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये महिलाएं भारत में कैसे दाखिल हुईं और क्या उनके यहां रहने के पीछे कोई साजिश है. इसी के साथ उनके संपर्कों और संभावित नेटवर्क की जांच की जा रही है, ताकि अवैध आव्रजन से जुड़े अन्य लोगों का भी पता लगाया जा सके.

नवी मुंबई में यह मामला सामने आने के बाद अवैध प्रवासियों को लेकर पुलिस सख्त हो गई है. इस तरह के मामलों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. फिलहाल गिरफ्तार महिलाओं से पूछताछ जारी है और पुलिस उनकी भारत में एंट्री से जुड़े पहलुओं की गहराई से जांच कर रही है.

Comments


bottom of page