top of page
Writer's pictureBB News Live

ज्वेलरी शॉप के मालिक का ग्राहक से फर्जीवाड़ा

डीआरआई का डर दिखाकर हड़प लिया 2 करोड़ का सोना




नवी मुंबई। नवी मुंबई में ग्राहक से ठगी करने के मामले में पुलिस ने एक ज्वेलरी शॉप के मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि नवी मुंबई में एक जौहरी से 1.9 करोड़ रुपए के सोने की धोखाधड़ी करने के आरोप में आभूषण दुकान के मालिक के खिलाफ यह मामला दर्ज किया गया है।

डीआरआई ने दुकान पर मारा छापा

एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुंबई के झावेरी बाजार में आभूषण की दुकान के मालिक रंजीत सिंह भवर सिंह सौदिया के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 406 (आपराधिक विश्वासघात) के तहत मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता जौहरी ने आरोप लगाया है कि उसने पिछले साल अक्टूबर में आभूषण बनाने के लिए सिसोदिया को 1.9 करोड़ रुपए का 3.8 किलोग्राम सोना दिया था। उन्होंने बताया कि आरोपी ने बाद में दावा किया कि राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने उसकी दुकान पर छापा मारा था और वो सब ले गए थे।

ऐसी कोई छापेमारी नहीं हुई थी

अधिकारी ने कहा, शिकायतकर्ता ने पूछताछ की तो उसे पता चला कि ऐसी कोई छापेमारी नहीं हुई थी। जब शिकायतकर्ता ने सिसौदिया से अपना सोना वापस करने के लिए कहा, तो उन्होंने उसे गोलमोल जवाब दिया, जिसके बाद उसने पुलिस से संपर्क करने का फैसला किया, उन्होंने कहा कि मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Comments


bottom of page