top of page
Writer's pictureBB News Live

मुंबई कोर्ट ने निर्माता बोनी कपूर को ‘मैदान’ की रिलीज से पहले बकाया बिलों का निपटान करने का आदेश दिया




मुंबई। बॉलीवुड निर्माता बोनी कपूर के लिए एक महत्वपूर्ण कानूनी झटके में, मुंबई की एक स्थानीय अदालत ने फैसला सुनाया है कि उन्हें एक विक्रेता को अवैतनिक बकाया के निपटान में तुरंत 96 लाख रुपए का भुगतान करना होगा। यह निर्णय कपूर की नवीनतम फिल्म परियोजना ‘मैदान’ की बहुप्रतीक्षित रिलीज से पहले आया है।

कानूनी उलझन तब शुरू हुई जब एक आपूर्तिकर्ता ने कपूर पर ‘मैदान’ के निर्माण के दौरान आपूर्ति किए गए उपकरणों के एक करोड़ रुपए के बिल का भुगतान करने में विफल रहने का आरोप लगाया। अदालत ने मामले की समीक्षा के बाद कपूर को विक्रेता को 96,06,743 रुपए की समायोजित राशि का भुगतान करके मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

अदालत के फैसले में कहा गया, “माननीय न्यायालय प्रतिवादियों को 96,06,743 रुपए की राशि की सुरक्षा प्रदान करने का आदेश देता है, ताकि संपत्ति या उसका मूल्य या उसका ऐसा हिस्सा जो आवश्यक हो, अदालत के निपटान में प्रस्तुत किया जा सके।” यदि आवश्यक हो, जो डिक्री को पूरा करने के लिए पर्याप्त हो सकता है।”

अदालत के फैसले के बाद, विक्रेताओं ने एक आधिकारिक बयान जारी कर अपनी लंबे समय से चली आ रही शिकायतों को व्यक्त किया। “2 साल से अधिक समय तक भुगतान रोकने के बाद भी बोनी कपूर ने ब्याज देने से इनकार कर दिया। हमारे वैध दावों को ब्लैकमेल के रूप में खारिज कर दिया गया। हालांकि, अंत में न्याय की जीत हुई और हम विजयी हुए हैं।”

बयान में व्यापक फिल्म उद्योग को भी संबोधित किया गया, जिसमें निष्पक्ष व्यवहार के महत्व और व्यक्तियों के अधिकारों की वकालत पर जोर दिया गया। “हमें पूरी उम्मीद है कि इस उद्योग में लोग समझेंगे कि किसी का फायदा उठाना या उन्हें डराना स्वीकार्य नहीं है। किसी को उस चीज़ के लिए लड़ना चाहिए जिसके वे हकदार हैं, खासकर जब वे इसके लिए इतनी मेहनत करते हैं। उन्हें वह मिलना चाहिए जिसके वे हकदार हैं। “

Comments


bottom of page