top of page
Writer's pictureMeditation Music

आम की पेटियों में शराब की तस्करी



 Smuggling of liquor in mango boxes - foreign liquor worth Rs 12 lakh seized - three arrested
Smuggling of liquor in mango boxes - foreign liquor worth Rs 12 lakh seized - three arrested

12 लाख की विदेशी शराब जब्त; तीन गिरफ्तार

पुणे : आम की खाली पेटियों की आड़ में शराब परिवहन करने वाले ट्रकों पर कार्रवाई की गई है. आम के लकड़ी के बक्से में शराब की तस्करी की जाती थी. गोवा में अवैध शराब बेचने वाले ट्रकों के खिलाफ राज्य उत्पाद शुल्क विभाग ने कार्रवाई की है. 12 लाख रुपये की विदेशी शराब समेत कुल 30 लाख रुपये की विदेशी शराब जब्त की गई है. राज्य उत्पाद शुल्क विभाग ने यह बड़ी कार्रवाई की है.

मिली जानकारी के मुताबिक, बड़े पैमाने पर गोवा निर्मित शराब का अवैध आयात हो रहा है . इसी के तहत राज्य उत्पाद शुल्क के दौंड विभाग की टीम ने अभियान चलाया है. मूर्ति गांव की सीमा में मोरगांव-सुपे रोड पर होटल सानिका के पास आज एक ट्रक सहित एक अन्य वाहन को रोका गया और जांच की गई। इन वाहनों में आम की खाली लकड़ी की पेटियों की आड़ में गोवा राज्य निर्मित शराब बिक्री के लिए ले जाई जा रही थी.

विभिन्न विदेशी शराब गिरोहों से 12 लाख रुपये की विदेशी शराब और 30 लाख रुपये की दो गाड़ियां, दो मोबाइल फोन जब्त किये गये. पता चला है कि यह शराब का स्टॉक विदेश से अहमदनगर जिले में बेचने के इरादे से लाया गया था. मामले की जांच राज्य उत्पाद शुल्क विभाग द्वारा जारी है. इस मामले में नामदेव खैरे, संदीप सानप, गोरख पालवे, महेश औताडे को गिरफ्तार किया गया है और उनसे पूछताछ जारी है.

इस बीच पुणे में 250 से 300 गुटखा बैग जब्त किए गए हैं. ये बड़ी कार्रवाई पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने की है. पुणे पुलिस ने पुणे के नरहे इलाके से 1 करोड़ 39 लाख का गुटखा जब्त किया है. पुलिस ने उसी स्थान पर स्थित गुटखा फैक्ट्री और गोदाम पर छापेमारी की . इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है।

Comments


bottom of page