top of page
Writer's pictureMeditation Music

क्रिप्टोकरेंसी में आकर्षक लाभ का वादा कर एमबीए के छात्र से की 23 लाख की ठगी



Cheated MBA student of Rs 23 lakh by promising attractive profits in cryptocurrency
Cheated MBA student of Rs 23 lakh by promising attractive profits in cryptocurrency

नागपुर : महाराष्ट्र के नागपुर शहर के एक कॉलेज से एमबीए कर रहे 28 वर्षीय एक व्यक्ति को क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के बदले आकर्षक लाभ का वादा करने के बाद उससे कथित तौर पर 23 लाख रुपये की ठगी की गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

वाठोडा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि एक जालसाज ने खुद को निवेश सलाहकार बताते हुए 17 नवंबर, 2023 को ‘टेलीग्राम मैसेजिंग’ मंच के जरिए छात्र से संपर्क किया।

उस व्यक्ति ने पश्चिम बंगाल के हुगली के रहने वाले छात्र को अच्छा लाभ दिलाने का वादा करते हुए एक क्रिप्टोकरेंसी योजना में निवेश करने को कहा। अधिकारी ने कहा कि छात्र ने शुरू में व्यक्ति द्वारा बताए गए बैंक खाते में 1,000 रुपये जमा किए, जिसके बदले में उसने 1,400 रुपये प्राप्त किए, जिससे योजना में उसका विश्वास मजबूत हुआ।

कुछ समय बाद छात्र ने जालसाज द्वारा किए वादे के मुताबिक मुनाफा पाने की उम्मीद में खाते में कुल 23 लाख रुपये जमा कर दिए। अधिकारी ने कहा छात्रा को जालसाज द्वारा किए गए वादे के मुताबिक ना तो लाभ मिला और ना ही निवेश की गई राशि वापस मिली है। उन्होंने बताया कि छात्र की शिकायत के आधार पर वाठोडा पुलिस ने मंगलवार को भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया और इसकी जांच कर रही है।

Comments


bottom of page