top of page
Writer's pictureBB News Live

चेंबूर के भूखंड कब्ज़ा प्रकरण की जांच इवोडब्लू,सीबीआई,ईडी से करवाने की मांग

सरकारी जगह पर भू-माफियाओ का हो रहा है अवैध कब्जा



मुंबई। चेंबूर स्थित पीएल लोखंडे मार्ग के नागवाड़ी छेत्र में सार्वजनिक शौचालय के पीछे साल्टपेन की खाली पड़े भूखंड न.भू.क्र.661.स.320(पी.टी) को कब्जा कर बेचने की फिराक में यहां के भू माफिया जुट गए है। जिसके खिलाफ कांग्रेस नेता आजम लब्बई ने उच्च स्तर पर शिकायत की है।और उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार से इस प्रकरण की जांच इवोडब्लू,सीबीआई अथवा ईडी से करवाकर कड़क कार्रवाई की मांग की है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां के नागवाड़ी में एक सार्वजनिक शौचालय है जिसके पीछे साल्टपेन की करीब तीन 10 एकड़ भूखण्ड खाली पड़ा है। उक्त भूखंड पर चेंबूर के कई भू- माफियाओ ने एक साथ सांठगांठ करके बड़े बड़े गाले के तौर पर घेराबंदी कर यहां पक्के मकान बनाने का काम शुरू किए हैं। जिसको वे भू-माफिया 10 से 12 लाख रुपए लेकर बेचने का काम कर रहे है। इतना ही नहीं उक्त भू-माफिया लोगो को गुमराह करने के लिए साल्टपेन का फर्जी एनओसी दिखाने का काम भी कर रहे हैं।

सूत्रो का कहना है की इस काम के लिए मनपा एम पश्चिम विभाग के संबंधित अधिकारी व पुलिस के कुछ अधिकारियो से भू- माफिया ने सेटिंग की हैं। जिससे उनके खिलाफ कोई भी स्थानीय नागरिक अपनी जुबान खोलने को तैयार नहीं हैं। स्थानीय वरिष्ट समाजसेवक व कांग्रेसी नेता आजम लब्बई ने इस मामले को लेकर उच्च स्तर पर शिकायत कर उक्त भू-माफियाओ पर कड़ी कार्यवाई की मांग की है। आजम के एक करीबी साथी ने हमे बताया की भू-माफिया पूरी ताकत से उक्त खाली पड़े भूखंड को गालानुमा विभाजित कर उसका श्रीखन्ड खा रहे हैं। जिसको लेकर स्थानीय जनता में गहरा आक्रोश फ़ैल रहा है।उन्होंने यह भी बताया है की साल्टपेन के स्थानीय उपविभागीय सुप्रींटेंडट श्री वाणी की भूमिका भी इस मामले में सन्देह के घेरे में है। उनकी मौन सहमति के शिवा यहां कुछ भी नहीं हो सकता है ! आजम का आरोप है की इस मामले में कुछ गल्ली छाप छिछोरे नेताओ का भी समावेश है जो सेटिंग करवा कर यहां के इस भ्रष्टाचार के काम को बढ़ावा दे रहे हैं।श्री आजम लब्बई ने केंद्र और राज्य सरकार से मांग की है की इस मामले की जांच इवोडब्लू ,सीबीआई,ईडी करवाकर सभी संबंधितो पर कड़क कार्यवाई का निर्देश दें।

Comments


bottom of page