top of page
Writer's pictureMeditation Music

जंगल छोड़, गांव में आकर तेंदुए ने 3 शावकों को दिया जन्म



 Leopard left the forest and came to the village and gave birth to 3 cubs.
Leopard left the forest and came to the village and gave birth to 3 cubs.

डर के साये में रहने को मजबूर ग्रामीण

नागपुर : महाराष्ट्र में एक तेंदुए ने जंगल से गांव में आकर तीन शावकों को जन्म दिया है। जानकारी के अनुसार, नागपुर सहित पूरे विदर्भ में एक वीडियो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है ,जिसमें तेंदुए के तीन शावक नजर आ रहे हैं। यह वीडियो चंद्रपुर जिले के नागभीड तहसील के बालापुर खुर्द गांव का बताया जा रहा है। इस गांव में मादा तेंदुए ने तीन शावकों को एक निर्जन पड़े मकान में जन्म दिया है।

ग्रामीणों ने दी वन विभाग को जानकारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति ने तेंदुए को दो दिन पहले इस मकान से बाहर जाते हुए देखा था। उसने गांव वालों को इस बात की सूचना दी। गांव वालों ने तुरंत पुलिस और वन विभाग को इस बात से अवगत कराया। वन विभाग एवं पुलिस की टीम वहां पर पहुंची और जब वह मकान के अंदर यह टीम गई तो उन्होंने देखा कि तीन शावक उस मकान मे एक जगह बैठे हुए हैं।

गांव की आबादी 1200 से 1400 के करीब

दरअसल, यह गांव जंगल के किनारे बसा हुआ है। इस गांव की आबादी 1200 से 1400 की बताई जा रही है। यहां पर अक्सर ऐसा देखा जाता है कि तेंदुए भोजन की तलाश में गांव तक पहुंच जाते हैं। गांव में तेंदुए बकरी, कुत्ते, गाय, बैल को शिकार बनाते हैं। वन विभाग ने गांव वालों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। गांव वालों का कहना है कि यह जंगली जानवर हमेशा उनके गांव में घुस जाते हैं। वन विभाग ने जगह-जगह पर ट्रेप कैमरा लगाकर तेंदुए एवं तेंदुए के शावक पर नजर रखे हुए हैं।

Comments


bottom of page