top of page
Writer's pictureMeditation Music

ज्वैलर से 1.25 करोड़ की धोखाधड़ी



Jeweler's fraud of Rs 1.25 crore-accused arrested
Jeweler's fraud

आरोपी गिरफ्तार

मुंबई: एमआईडीसी पुलिस ने लगभग ₹1.25 करोड़ मूल्य के 3100 ग्राम आभूषण अवैध रूप से बेचकर एक जौहरी को धोखा देने के आरोप में एक विपणन कार्यकारी अधिकारी और वितरक को गिरफ्तार किया है। आरोपी सोनी सखारिया के साथ 11 साल के संबंध के कारण, अंधेरी स्थित आभूषण निर्माण कंपनी पीटी 950 वर्ल्ड ऑफ प्लैटिनम के मालिक, शिकायतकर्ता पंकज सुखराज जैन ने सखारिया को व्यापारियों को आभूषण बेचने के लिए जिम्मेदार वितरक और विपणन कार्यकारी नियुक्त किया। चेन्नई में. कंपनी ने उनके चेन्नई में रहने की सुविधा प्रदान की।

शामिल होने पर, सखारिया ने तेजी से चेन्नई के दस से बारह ज्वैलर्स से सोने और प्लैटिनम के ऑर्डर हासिल कर लिए। जून 2022 में, कुल ₹4 करोड़ का ऑर्डर, जिसमें हीरे, सोने और प्लैटिनम के आभूषणों के 337 टुकड़े शामिल थे, सहमत 30-दिन की अवधि के भीतर भुगतान नहीं किया गया। शेष राशि का निपटान करने के बावजूद, ₹1.25 करोड़ अभी भी ऋण के रूप में बकाया था। सखारिया ने पूछताछ से परहेज किया और संचार बंद कर दिया।

दुष्कर्म का पता चलने पर जैन ने एमआईडीसी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद सखारिया के खिलाफ गबन और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। हालांकि, आरोपी गिरफ्तारी से बचने में कामयाब रहा और घटनास्थल से भाग गया, जिससे पुलिस को व्यापक जांच करनी पड़ी। छह महीने की लगातार खोज के बाद, पुलिस ने तकनीकी जानकारी के आधार पर एक विशेष अभियान के माध्यम से सखारिया को सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, पुलिस हिरासत में धोखाधड़ी से बेचे गए आभूषणों के प्राप्तकर्ताओं का पता लगाने के लिए आगे की कोशिशें जारी हैं।

Comments


bottom of page