top of page
Writer's pictureMeditation Music

ढाबों पर पुलिस की छापेमारी... ग्राहकों को शराब परोसने वालों में मचा हड़कंप !



Police raid on dhabas... Panic among those serving liquor to customers!
Police raid on dhabas... Panic among those serving liquor to customers!

नागपुर: नागपुर के आउटर रिंग रोड के ढाबे और रेस्टोरेंट शराब पीने के अड्डे बन गए हैं। यहां खुलेआम ग्राहकों को शराब पीने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है। डीसीपी जोन-4 रश्मिता राव को इसकी शिकायत मिली थी। रात वे नाइट राउंड पर निकली थीं और इसी दौरान उन्होंने ढाबों पर आकस्मिक जांच करने की योजना बनाई।

हुड़केश्वर थानांतर्गत आउटर रिंग रोड पर स्थित द नेक्स्ट वर्ल्ड फैमिली रेस्टोरेंट, लड्डू दा ढाबा और द लिजेंड पर छापा मारा गया। यहां ग्राहकों को टेबल पर शराब पीने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई थी। इसके साथ ही भोजन भी परोसा जा रहा था। इस कार्रवाई के बाद शहर में शराब परोसने वालों में हड़कंप मच गया।

तीनों ढाबों के संचालकों के खिलाफ हुडकेश्वर थाने में मामला दर्ज किया गया। इसी बीच राव को बेलतरोडी थानांतर्गत आउटर रिंग रोड के पांजरी टोल नाका के समीप स्थित समाधान फैमिली गार्डन रेस्टोरेंट में भी शराब पीने की सुविधा उपलब्ध होने की जानकारी मिली। उन्होंने बेलतरोडी पुलिस को हवा भी नहीं लगने दी और नंदनवन थाने का स्टाफ भेजकर छापा मारा। यहां भी ग्राहक खुलेआम शराब पीते मिले।

राव ने बताया कि उनके परिमंडल में कोई भी अवैध धंधा नहीं चलेगा। स्थानीय पुलिस की ढाबा और होटल संचालकों से मिलीभगत हो सकती है। ऐसा प्रतीत होता है कि कई लोग अवैध काम करने वालों से दोस्ती बना रहे हैं, इसीलिए एक थाने के स्टाफ को दूसरे थाने के एरिया में चल रहे अवैध धंधों पर कार्रवाई करने के लिए भेजा जाएगा। यदि किसी की मिलीभगत का पता चलता है तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

आउटर रिंग रोड पर किसी भी रेस्टोरेंट में शराब नहीं बिकनी चाहिए। कहीं भी ग्राहकों को शराब पीने की सुविधा दी गई तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं डीसीपी जोन-1 लोहित मतानी को भी जानकारी मिली थी कि हिंगना थानांतर्गत गुरुकृपा सावजी रेस्टोरेंट में भी ग्राहक शराब पी रहे हैं। उनके निर्देश पर हिंगना पुलिस ने रेस्टोरेंट में छापा मारा। ग्राहक खुलेआम शराब पीते मिले। पुलिस ने ढाबे के संचालक दामोदर थेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

डीसीपी राव ने कहा कि परिमंडल-4 के अंतर्गत कोई भी अवैध धंधा नहीं चलना चाहिए। यदि कोई आपराधिक गतिविधियों में सक्रिय है या किसी क्रिमिनल के बारे में जानकारी हो तो नागरिक सीधे उनसे संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने नागरिकों के लिए (9370176321) नंबर जारी किया है। इस नंबर पर बिना डरे नागरिक कभी भी मदद मांग सकते हैं। युवतियों और महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध पर उनकी प्राथमिकता है। महिलाएं बिना डरे उनसे संपर्क कर सकती हैं।

डीसीपी राव ने कहा कि थानों के डीबी स्क्वाड में काम करने वाले कर्मचारियों को अधिक सक्रिय रहना चाहिए। अवैध धंधों पर कार्रवाई करने की जिम्मेदारी उनकी है। रविवार रात तो कई डीबी स्क्वाड का कुछ अता-पता नहीं था। ऐसा नहीं होना चाहिए।

Comments


bottom of page