top of page
Writer's pictureMeditation Music

नवी मुंबई में दिखा बारिश का कहर



Tourists trapped in the trap of seeing the waterfall due to rain in Navi Mumbai
Tourists trapped in the trap of seeing the waterfall due to rain in Navi Mumbai

झरना देखने के चक्कर में फंस गए पर्यटक

बारिश ने अभी महाराष्ट्र के लोगों के जीवन को काफी प्रभावित किया हुआ है। मुंबई और उसके उपनगरों से लगातार भारी बारिश की खबरें सामने आ रही हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अधिकारियों को 'हाई अलर्ट' पर रहने के लिए कहा है। वहीं IMD ने भी भारी बारिश की संभावना वाले इलाकों में रहने वाले लोगों को सचेत किया है। मगर इसी बीच कुछ लोग प्रकृति का आनंद लेने के लिए घूमने जा रहे हैं और बाद में भारी बारिश के कारण संकट में पड़ रहे हैं। नवी मुंबई में कुछ पर्यटक एक झरना देखने के लिए गए थे मगर बारिश के कारण वहां फंस गए।

लोगों को किया गया रेस्क्यू

बता दें कि 60 से अधिक पर्यटक सीबीडी के दुर्गा नगर स्थित झरने को देखने और वहां घूमने के लिए गए थे। मगर भारी बारिश के कारण वो वहां पर फंस गए। इसकी जानकारी मिलने के बाद आयुक्त डॉ. कैलाश शिंदे ने पुलिस और आपातकालीन सेवाओं को मौके पर भेजा ताकि पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके। पुलिस और आपातकालीन सेवा की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला जिसका एक वीडियो भी सामने आया है।

चंद्रपुर जिले में भी फंसे लोग

चंद्रपुर जिले में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। यही कारण है कि वहां बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। रात भर हुई बारिश के कारण वहां के कई इलाके पानी में डूब गए हैं। चंद्रपुर के अजयपुर गांव के पास कई किसान खेत में फंस गए तो वहीं घूमने के लिए आए कुछ पर्यटक भी वहां पर फंस गए। प्रशासन को जब इसकी जानकारी मिली तो पुलिस को रेस्क्यू करने के लिए भेजा गया। पुलिस की टीम ने रेस्क्यू करते हुए वहां फंस पर्यटकों, रिसोर्ट के कर्माचारियों और खेत में फंसे किसानों को सुरक्षित बाहर निकाला।

Comentários


bottom of page