top of page
Writer's pictureMeditation Music

नालासोपारा बना ड्रग हब



 Nalasopara becomes drug hub
Nalasopara becomes drug hub

विदेशी नागरिक के पास से 2 करोड़ की ड्रग्स बरामद

वसई : नालासोपारा शहर नशे का गढ़ बन गया है। तुलिंज पुलिस ने बुधवार रात एक नाइजीरियाई से 2 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की है। पिछले महीने भी तुलिंज पुलिस ने एक नाइजीरियाई महिला के पास से 2 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की थी. नालासोपारा शहर में बड़ी संख्या में नाइजीरियाई नागरिक अवैध रूप से रह रहे हैं। ये नागरिक नशे के कारोबार में सक्रिय हैं. लगातार कार्रवाई के बावजूद पुलिस इस पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है. तुलिंज पुलिस ने प्रगतिनगर निवासी नाइजीरियाई व्यक्ति एनीबुनवा एल्विस (44) को पकड़ा। लेकिन वह बैग छोड़कर भाग गया। उसके बैग से ग्यारह सौ ग्राम एमडी मिली। इसकी कीमत 2 करोड़ 20 लाख 71 हजार है. उनके खिलाफ विदेशी नागरिक अधिनियम, 1946 की धारा 8 (सी), 21 (सी) के साथ-साथ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट 1985 (एनडीपीएस एक्ट) की धारा 8 (सी), 21 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

12 अगस्त 2024: 2 करोड़ की ड्रग्स जब्त

पुलिस ने नालासोपारा पूर्व के प्रगति नगर स्थित एसपी अपार्टमेंट में छापेमारी की. उस वक्त इस महिला के पास करीब दो करोड़ रुपये की ड्रग मेफेड्रोन (एमडी) मिली थी. महिला का नाम एडिका जोसेफ (30) है और वह नाइजीरियाई नागरिक है। उसका वीजा समाप्त हो गया था और वह अवैध रूप से भारत में रह रही थी।

12 अप्रैल, 2024: 57 लाख रुपये की दवाएं जब्त की गईं

तुलिंज पुलिस ने नालासोपारा पूर्व के प्रगति नगर स्थित जगन्नाथ अपार्टमेंट बिल्डिंग में छापेमारी कर नाइजीरियाई नागरिक एज़े एना (44) को गिरफ्तार किया। उसके पास से 57 लाख की कोकीन और मेफोड्रोन मिली थी।

22 जुलाई 2024: दो करोड़ की नशीली दवाएं जब्त

एंटी-नारकोटिक्स ब्रांच ने सऊद सिराज सैयद (37) और सबरीना नुजुम्बी (34) को गिरफ्तार किया। सऊद के पास 504.1 ग्राम और सबरीना के पास 505.4 ग्राम मेफेड्रोन पाया गया। इसकी कीमत 2 करोड़ से ज्यादा है मूल रूप से तंजानिया की रहने वाली महिला सबरीना नजुम्बी नालासोपैरी के प्रगतिनगर में अवैध रूप से रह रही थी।

Comments


bottom of page