top of page
Writer's pictureBB News Live

फर्जी रेलवे TC नौकरी घोटाला, स्केच आर्टिस्ट से 7 लाख की ठगी



Fake Railway TC job scam, sketch artist cheated of Rs 7 lakh
Fake Railway TC

मुंबई। वर्ली पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है जिसने टीसी (टिकट कलेक्टर) की नौकरी दिलाने के नाम पर एक स्केच आर्टिस्ट से पैसे लेकर ठगी की थी। आरोपी ने नौकरी के लिए न केवल सात लाख रुपये लिए, बल्कि एक नियुक्ति पत्र भी पेश किया, जिसमें कलाकार को झूठा आश्वासन दिया कि उसने यह पद हासिल कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिनके नाम हैं राजेंद्र कसारे, संदीप पवार और रंजन कुमार महालेक।

शिकायतकर्ता, सागर जाधव (30), जो एक स्केच आर्टिस्ट है और उसके पास कई स्केच हैं, को उसके चाचा पांडुरंग जाधव ने संदीप पवार नाम के एक व्यक्ति से मिलवाया था। रेलवे बोर्ड में टीसी परीक्षा में शामिल होने वाले सागर जाधव ने नौकरी पाने के लिए विभिन्न व्यक्तियों से सहायता मांगी थी। मुलाकात के बाद संदीप पवार ने उसे नौकरी दिलाने का वादा किया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि रेलवे विभाग में टीसी भर्ती परीक्षा के बाद, शिकायतकर्ता ने संदीप पवार से संपर्क किया, जिसने उसे अपने दोस्त राजेंद्र कसारे से मिलवाया। कसारे ने शुरुआत में जाधव को नौकरी दिलाने के लिए 10 लाख रुपये की मांग की, लेकिन बातचीत के बाद यह राशि 7 लाख रुपये पर तय हुई।

पवार ने जाधव को बताया कि कसारे भारतीय रेलवे विभाग में काम करते हैं और उन्हें आश्वासन दिया कि एक महीने के भीतर नौकरी मिल जाएगी। कसारे ने जाधव को डीआरएम कार्यालय के रंजन महालेक से मिलवाया, जिन्होंने जाधव को एक नियुक्ति पत्र दिखाया लेकिन उन्हें इसकी प्रति नहीं दी। बार-बार अनुरोध के बावजूद कसारे और महालेक ने जाधव को नियुक्ति पत्र देने से इनकार कर दिया।

यह महसूस होने पर कि उसके साथ धोखा हुआ है, जाधव ने अपने पैसे वापस मांगे। हालाँकि, जब जाधव ने प्रतिपूर्ति मांगी तो तीनों आरोपियों ने उनकी कॉल का जवाब देना बंद कर दिया। इसके बाद, जाधव ने वर्ली पुलिस को धोखाधड़ी की सूचना दी।

एक पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि आरोपी ने रेलवे के लिए काम करने का झूठा दावा करके जाधव को गुमराह करते हुए उससे कुल 7 लाख रुपये लिए थे।

Comments


bottom of page