top of page
Writer's pictureMeditation Music

मीरारोड में हज यात्रा के नाम पर लाखों की ठगी...




Cheating of lakhs in the name of Haj pilgrimage in Miraroad...
Cheating of lakhs in the name of Haj pilgrimage in Miraroad...

पिता-पुत्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मुंबई: हज यात्रा के नाम पर लाखों की ठगी कर आस्था को तार-तार करने वाले मुंबई के मीरारोड निवासी पिता अशफाक अहमद कुरेशी व पुत्र हन्नान अशफाक कुरेशी के खिलाफ नया नगर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

प्लाईवुड विक्री का कार्य करने वाले शराफत एहसानमुल्ला हुसैन (63) ने नयानगर पुलिस में दर्ज कराई शिकायत में कहा है की जनवरी 2024 में नमाज पढ़ कर मस्जिद से बाहर निकलते समय चर्चा के दौरान उनके ही सोसायटी में रहने वाले हमजा और इलियास ने उन्हे बताया की लकी हज उमराह टूर्स एंड ट्रेवल्स द्वारा अशफाक अहमद कुरेशी हज के लिए भेजने का कार्य करता है।

इसके बाद जब शराफत हुसैन ने अशफाक से मुलाकात कर हज यात्रा के लिए जाने का खर्च पूछा तो उसने प्रत्येक व्यक्ति 5.50 लाख रुपए बताया। इसके अनुसार शराफत हुसैन ने अशफाक कुरेशी के पुत्र हन्नान कुरेशी के बैंक खाते में खुद के और पत्नी के हज यात्रा के लिए 10 लाख रुपए दे दिए। जिसकी रसीद भी अशफाक ने उन्हें दी थी।

कई माह बीत जाने के बाद अशफाक ने शराफत हुसैन को हज जाने के लिए 11 जून 2024 का हवाई जहाज का टिकट व्हाट्स एप पर भेजा, लेकिन 10 जून को अशफाक ने उन्हें फोन करके बताया की उनका वीजा नहीं बना है इसलिए एयरपोर्ट पर नहीं जाए। इसके बाद अशफाक ने शराफत हुसैन का फोन उठाना बंद कर दिया।

इसी तरह से अशफाक ने उनके परिचित मोहम्मद सिकंदर खान से भी हज यात्रा के नाम पर 10 लाख रुपए लिए, लेकिन उन्हें भी हज पर नहीं भेजा। काफी तकादा करने के बाद अशफाक ने शराफत हुसैन और सिकंदर खान को 10-10 लाख रुपए के चेक बना कर दिए, लेकिन बैंक में जाकर पेमेंट स्टॉप करा दिया।

खुद को ठगा महसूस करने के बाद शराफत हुसैन ने नया नगर पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इससे पूर्व भी 2019 में नया नगर थाने में अशफाक अहमद कुरेशी के खिलाफ हज यात्रा के नाम पर ठगी करने का मामला दर्ज किया गया है। तीर्थयात्रा के नाम पर ठगी कर आस्था को ठेस पहुंचाने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई करने की मांग आरिफ सिद्दीकी ने की है।

Comments


bottom of page