top of page
Writer's pictureBB News Live

मुंबई के नगर निगम स्कूल में लगी आग, दावा- गैस सिलेंडरों में हुआ विस्फोट, चारों तरफ दिखा धुएं का गुबार



 मुंबई.अधिकारियों ने बताया कि मुंबई के परेल इलाके में स्थित एक नगर निगम स्कूल में सोमवार सुबह आग लग गई. मकर संक्रांति की छुट्टी के कारण स्कूल बंद होने के कारण इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ. मिंट कॉलोनी मोनोरेल स्टेशन के सामने स्थित पांच मंजिला साईबाबा स्कूल में सुबह करीब 9.15 बजे आग लग गई. एक अधिकारी ने बताया कि चार दमकल गाड़ियां और अन्य अग्निशमन वाहन तुरंत स्कूल पहुंचे और 20 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया. उन्होंने कहा कि आग भूतल पर एक स्टोर रूम में लगी जहां गद्दे रखे हुए थे. आग की लपटें मुख्य रूप से बिजली के तारों और अन्य फिटिंग तक ही सीमित थीं.

आग लगने का सटीक कारण तुरंत पता नहीं चल सका है, लेकिन क्षेत्र के कुछ निवासियों ने दावा किया है कि उन्होंने स्कूल की इमारत में गैस सिलेंडरों के कई विस्फोटों को सुना है. आग से उठे काले धुएं का घना बादल दूर से ही इलाके में दिखाई दे रहा था. अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है.

IANS के मुताबिक, बीएमसी आपदा सेल के एक अधिकारी ने सोमवार को ये जानकारी दी. आग लगने के बारे में पता तब चला जब ऊंची इमारतों से घिरे पांच मंजिला साईबाबा स्कूल के स्टोर रूम से गहरे काले धुएं का गुबार निकलने लगा. इसके बाद इलाके में दहशत फैल गई. बीएमसी ने कहा कि हो सकता है कि स्टोर रूम में रखे कुछ गद्दों में आग लगी, लेकिन यह बिजली के तारों और वहां रखे अन्य सामान तक ही सीमित रह गई. बीएमसी फायर ब्रिगेड, मुंबई पुलिस और नगरपालिका के दल मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है और आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चला है.

Comments


bottom of page