top of page
Writer's pictureMeditation Music

शिक्षक द्वारा 10 साल की लड़की को थप्पड़ मारा; मामला दर्ज



Case registered against teacher slapping 10 year old girl
Case registered against teacher slapping 10 year old girl

वसई: मामूली कारणों से प्राइवेट ट्यूशन ले रहे एक शिक्षक ने 10 साल की एक लड़की को थप्पड़ मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उन्हें श्वासनली के साथ-साथ मस्तिष्क में भी चोट लगी है और उनका मुंबई के एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में इलाज चल रहा है। पिछले 8 दिनों से वे वेंटीलेटर पर मौत से लड़ रही हैं।

अंबाराम पटेल (32) नालासोपारा पूर्व के ओसवाल नगर में किराना दुकान चलाते हैं। उनकी 10 साल की बेटी दीपिका 5वीं कक्षा में पढ़ती है। दीपिका प्राइवेट ट्यूशन के लिए उसी इलाके के रीना क्लासेज में जाती है। 5 अक्टूबर को, जब वह क्लास में मस्ती कर रही थी, तो ट्यूटर रत्ना सिंह (20) ने दीपिका के दाहिने कान के नीचे हाथ से जोर से थप्पड़ मारा। इससे उसके कान के पीछे के हिस्से में चोट लग गई। इस पिटाई के कारण दीपिका के कान की नलिकाएं बंद हो गईं और उनके कान सूज गए और दर्द होने लगा। शुरुआत में उनका इलाज विरार के एक निजी अस्पताल में चला। लेकिन दर्द बढ़ने पर उन्हें 13 अक्टूबर को मुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

इस संबंध में दीपिका के पिता अंबाराम ने कहा कि मेरी बेटी का अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में इलाज चल रहा है. वह वेंटिलेटर पर हैं. उनके इलाज पर प्रतिदिन 25 हजार का खर्च आता है। हमारी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण हम सामाजिक संस्था से मदद मांग रहे हैं. उन्होंने मांग की कि मेरी बेटी को पीटने वाले शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

इस मामले में रत्ना सिंह के खिलाफ तुलिंज पुलिस स्टेशन में किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम की धारा 125 (ए) (बी) और अधिनियम 75 के तहत मामला दर्ज किया गया है। तुलिंज पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर विनोद वायनकरणकर ने बताया, हमने संबंधित शिक्षक को नोटिस भेजा है और आगे की जांच चल रही है।

Comments


bottom of page