top of page
Writer's pictureMeditation Music

शिवसेना नगरसेवक के नाम पर पैसे वसूलने के आरोप में दो लोगों गिरफ्तार



Two people arrested for extorting money in the name of Shiv Sena corporator
Two people arrested for extorting money in the name of Shiv Sena corporator

डोंबिवली: विष्णुनगर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया जो डोंबिवली पश्चिम के कोपर इलाके के शिवसेना नगरसेवक रमेश सुक्रिया म्हात्रे के नाम पर व्यापारियों से पैसे वसूल रहे थे। आरोपियों के नाम संदीप उत्तम शिंदे (30), बेघले रोहिदास डाबले (34) हैं। दाबले डोंबिवली पश्चिम के ठाकुरवाड़ी फुलेनगर में रहते हैं।

दोनों आरोपियों डोंबिवली के कुछ व्यापारियों और उद्यमियों से संपर्क करने के बाद, मैं पूर्व नगरसेवक रमेश सुक्रेया म्हात्रे से बात करता हूं। मैं कुछ लोगों की पैसों से मदद करना चाहता हूं. तब ये दोनों आरोपी कुछ व्यापारियों से यह कहकर पैसे वसूल रहे थे कि आप मेरी पैसों की मदद कर दीजिए.

आरोपी संदीप उसे रमेश म्हात्रे के नाम से बुलाता था। मैं आईएसएम को भेजकर तुरंत भुगतान करने के लिए कह रहा हूं। बताया गया कि आरोपियों ने पैसे लेने के लिए दबाव बनाया। इस सन्दर्भ की जानकारी जैसे ही रमेश म्हात्रे को मिली तो उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से पैसे ऐंठने वाले गिरोहों की तलाश शुरू कर दी.

डोंबिवली में एक दवा विक्रेता सूरज विश्वकर्मा से भी आरोपियों ने इसी तरह संपर्क किया था। हम रमेश म्हात्रे से बात कर रहे हैं, आप किसी को पैसे देना चाहते हैं। इसके लिए सहयोग करें. हम एक आईएसएम भेजते हैं और उसे तुरंत भुगतान करते हैं। इसलिए मांग की. विश्वकर्मा ने तुरंत इसकी जानकारी रमेश म्हात्रे और उनके कार्यकर्ताओं को दी. जब आरोपी दाबाले हमेशा की तरह 500 रुपये लेने के लिए विश्वकर्मा के पास आया, तो वहां जाल बिछाए रमेश म्हात्रे के गुर्गों ने दवा विक्रेता से पैसे लेते हुए डाबाले को रंगे हाथों पकड़ लिया।

आरोपी रमेश म्हात्रे को गिरफ्तार कर घटनास्थल में प्रवेश किया. उनके कार्यकर्ताओं ने आरोपियों पर दबाव डाला और उन्हें विष्णुनगर पुलिस स्टेशन में पेश किया, जब आरोपियों ने पुलिस के सामने कबूल किया कि वे रमेश म्हात्रे के नाम पर पैसे वसूल रहे थे। रमेश म्हात्रे ने विष्णु नगर पुलिस स्टेशन में उनके नाम पर अवैध रूप से पैसे वसूल कर समाज में बदनाम करने की शिकायत दर्ज करायी है.

पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस ने इस बात की जांच भी शुरू कर दी है कि आरोपियों ने अब तक ऐसे कितने काम किए हैं. इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद कई नागरिकों और व्यापारियों ने रमेश म्हात्रे को बताया है कि इन दोनों ने उनके साथ धोखाधड़ी की है.

Comments


bottom of page