top of page
Writer's pictureBB News Live

सिलेंडर से गैस चोरी, 2 डिलीवरी एजेंट गिरफ्तार

मुंबई: गोवंडी में शिवाजी नगर पुलिस ने दो गैस डिलीवरी एजेंटों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने कथित तौर पर आवासीय घरों में


Gas stolen from cylinder, 2 delivery agents arrested
Gas stolen from cylinder

पहुंचाए जाने वाले गैस सिलेंडरों से गैस हटा दी थी, फिर पैसे कमाने के लिए इसे अलग से बेचने के लिए दूसरे सिलेंडर में स्थानांतरित कर दिया था।

पुलिस के अनुसार, दो आरोपियों की पहचान सलीब बेग (28) और मोहम्मद खान (26) के रूप में हुई है, जो अपने डिलीवरी वाहन के दरवाजे को बंद कर देते थे और एक उपकरण का उपयोग करके गैस को दूसरे गैस सिलेंडर में स्थानांतरित कर देते थे – जिसे उन्होंने बेचा था।

यह मामला तब सामने आया जब स्थानीय पुलिस रफीक नगर इलाके में गश्त कर रही थी और उसे एक टेम्पो मिला, जिसमें दो लोग संदिग्ध रूप से आगे-पीछे जा रहे थे। पुलिस ने सबसे पहले उन पर नजर रखी और देखा कि उन्होंने एक भारत गैस सिलेंडर निकाला और बिना सील तोड़े गैस को एक बांसुरी जैसे दिखने वाले उपकरण का उपयोग करके दूसरे सिलेंडर में स्थानांतरित कर दिया।

जब पुलिस ने उनसे संपर्क किया, तो उन्होंने कहा कि यह गैस टैंकों की डिलीवरी के लिए था, क्योंकि वे डिलीवरी बॉय थे। बाद में, उन्होंने समय-समय पर छोटी मात्रा में गैस लूटने, दूसरों को भरने के लिए, पैसा कमाने के लिए इसे अवैध रूप से बेचने की बात कबूल की। टेम्पो के अंदर क्रमशः घरेलू उपयोग और व्यावसायिक उपयोग के लिए भारत गैस कंपनी के कुल नौ खाली गैस टैंक और एक आधा भरा हुआ टैंक पाया गया। इसके साथ ही पुलिस को भारत गैस के 29 भरे हुए टैंक (घरेलू उपयोग) और लोहे के फ़्लू (उपकरण) मिले, जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया।

Comments


bottom of page