top of page
Writer's pictureBB News Live

सीलबंद फ्लैट में घुसकर चुराए पैसे और सोना, दो गिरफ्तार

मुंबई। ओशिवारा पुलिस ने मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा सील किए गए घर में तोड़फोड़ करने के आरोप


Stolen money and gold by entering sealed flat, two arrested
Stolen money

में दो व्यक्तियों, प्रदीप कुकरेजा और मरूप मोटवानी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुलासा किया कि अपराधियों ने चोरी के पैसे का इस्तेमाल गोवा की यात्रा के लिए किया था।

यह मामला तब सामने आया जब ईओडब्ल्यू ने सितंबर में एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया, जो मामला दर्ज होने के तुरंत बाद गायब हो गई। आरोपी का पता लगाने में असमर्थ पुलिस ने सितंबर के अंत में उसका फ्लैट सील कर दिया। 29 दिसंबर को, महिला के भाई ने उसके फ्लैट के पास फुटेज देखा, जिसमें दो संदिग्धों की घुसपैठ का खुलासा हुआ। पुलिस सील के बावजूद, चोर फ्लैट में घुसने में कामयाब रहे और तिजोरी से पैसे और सोना चुरा लिया।

पुलिस द्वारा सील किए गए फ्लैट में सेंध लगाने की हिम्मत करने वाले चोरों को पकड़ने की चुनौती का सामना करते हुए, पुलिस ने उपायुक्त कृष्णकांत उपाध्याय और वरिष्ठ निरीक्षक मोहन पाटिल के मार्गदर्शन में जांच शुरू की। अपराधियों की तलाश में टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर विजय मद्ये ने किया.

सीसीटीवी फुटेज की जांच में पुलिस ने दोनों को भेष बदलकर और बिना जूतों के घर में प्रवेश करते देखा। जांच उन्हें मरूप मोटवानी तक ले गई, क्योंकि फुटेज में उनका चेहरा दिखाई दे रहा था। जब पुलिस पूछताछ के लिए मोटवानी के घर गई, तो उन्होंने कुछ चीजें देखीं, जिससे संदेह पैदा हुआ, जिससे उन्हें उनके आवास पर नजर रखने के लिए प्रेरित किया गया। ओशिवारा पहुंचने पर मोटवानी को बाद में हिरासत में ले लिया गया। मोटवानी से पूछताछ के दौरान कुकरेजा का नाम सामने आया, जिससे उल्हासनगर में उसकी गिरफ्तारी हुई।

दोनों संदिग्धों ने चोरी करना कबूल कर लिया और पहचाने जाने से बचने के लिए अपना भेष बदलने की बात स्वीकार की। पुलिस ने सीलबंद घर में सेंधमारी करने वाले लोगों को पकड़ने में सफलता हासिल की है।

Comments


bottom of page